पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • CM Yogi Inspected Cancer Hospital; Treatment Of 100 Kovid Patients Started, Patients Will Be Admitted From Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP में कोरोना से निपटने की कवायद:CM योगी ने कैंसर हॉस्पिटल का किया निरीक्षण; 100 कोविड मरीजों का इलाज शुरू, आज से भर्ती किये जांएगे मरीज

लखनऊ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के सीएम योगी ने कैंसर अस्� - Dainik Bhaskar
यूपी के सीएम योगी ने कैंसर अस्�

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोविड-19 वजह से बिगड़ते हालात के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कैंसर अस्पताल कर वहां मरीजों का हाल चाल जाना। कैंसर हॉस्पिटल में बने कोविड-1 अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए शुरुआत की गई है। मरीजों को आज से यहां पर भर्ती किया जाएगा। योगी ने उचित इलाज और समुचित व्यवस्था किए जाने के लिए कर डॉक्टरों और अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है। सीएम योगी के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खना, राज्य मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे।

वेबसाइट पर जाकर चेक करते है कहां कितने बेड हैं खाली
सेवा को पूरी तरह शुरू करने की तैयारी है। इसके साथ-साथ http://dgmhup.gov.in/EN/covid19bedtrack लिंक पर जाकर उपलब्ध बेड के बारे में रियल टाइम अपडेट जाना जा सकता है। जिसमे हॉस्पिटल प्रतिदिन उपलब्ध/भरे बेड की स्थिति का विवरण भरना सुनिश्चित करेंगे।

समस्त हॉस्पिटल प्रातः 8 बजे व साय 4 बजे प्रतिदिन बेड की स्थिति का विवरण भरना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही हॉस्पिटलों में उपलब्ध/भरे हुए बेड की स्थिति आमजनमानस के द्वारा भी देखी जा सकेगी। जिसके लिए पब्लिक व्यू लिंक की व्यवस्था की जा रही है। जिसकी सहायता से जनपदवासी स्वयं लिंक पर क्लिक करके हास्पिटल में बेड की स्थिति देख पाएंगे।

पत्रकार और उनके परिजनों को फ्री में लगेगी वैक्सीन
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया कर्मियों के लिए बड़ा फैसला लेते हुए निर्देश दिया है कि मीडिया कर्मियों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाए। उनके लिए अलग सेंटर अलॉट किए जाएं और जरूरत हो तो उनके कार्य स्थलों पर जाकर निर्धारित मानकों को पूरा करते हुए उनके 18 प्लस के परिजनों के साथ फ्री वैक्सीनेशन किया जाएं।

UP में पिछले 24 घंटे में हुई 25,858 नए केस की पुष्टि

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेश में 25,858 नए कोविड केस की पुष्टि हुई है, जबकि इसी अवधि में 38,683 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में अब तक 10,43,134 लोगों ने कोविड से ठीक हो चुके हैं। सरकार के दावे के अनुसार प्रदेश में नए कोविड केस कम हो रहे हैं, जबकि रिकवरी दर बेहतर हो रही है।

उत्तर प्रदेश सर्वाधिक टेस्टिंग करने वाला राज्य है। बीते 24 घंटों में 2,08,558 सैम्पल टेस्ट हुए, जिसमें 1,18,000 टेस्ट केवल आरटीपीसीआर माध्यम से हुए। अब तक प्रदेश में 4.18 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं। 'टेस्ट, ट्रैक ट्रीट' के मंत्र के अनुरूप कार्यवाही तेजी से की जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें