पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कानपुर: लॉकडाउन:पूजा की थाली लेकर घर से बाहर निकले अधेड़ को पुलिस ने बैठकर मंदिर तक पहुंचने की दी सजा, थानेदार सस्पेंड

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोड पर बैठकर मंदिर तक जाने की सजा मिली।
  • पनकी थाना क्षेत्र के पॉवर हाउस मार्केट का मामला
  • अधेड़ की आंखों में आए आंसू, दोबारा घर से न निकलने की बात कही
  • पुलिस उप महानिरीक्षक ने मामले को लिया संज्ञान, थानाध्यक्ष पर की कार्रवाई

उद्योग नगरी कानपुर में अब तक कोरोनावायरस के 200 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। चार की जान गई है। ऐसे में पुलिस लॉकडाउन का उलंघन करने वालों से कभी सख्ती तो कभी उन्हें शर्मिंदा कर तरह तरह की सजा दे रही है। लेकिन लोग बेवजह घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को पनकी थाना क्षेत्र में पुलिस ने पूजा थाल लेकर निकले एक अधेड़ को रोक लिया। इसके बाद करीब 200 मीटर की दूरी बैठकर चलते हुए पूरी करने की सजा दी। इस दौरान अधेड़ की आंखों से आंसू छलक पड़े। पुलिस ने उन्हें दोबारा घर से बाहर न निकलने की हिदायत देकर छोड़ दिया। वहीं इस मामले का संज्ञान लेकर आईजी जोन ने थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया है।

यह पूरा मामला पनकी थाना क्षेत्र के पॉवर हाउस मार्केट का है। यहां बुधवार सुबह पास पुलिस गस्त पर थी। इसी दौरान एक अधेड़ पूजा की थाली लेकर मंदिर के पास लगे पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने उन्हे रोक लिया और पूछा कि कहां जा रहे हो? अधेड़ ने जवाब दिया कि, पूजा करने जा रहे हैं। पुलिस ने पूजा की थाली पर रखे लोटे का पानी थाली पर डाल दिया।

इसके बाद उन्हे कंकरीट से भरी सड़क पर पैर के पंजों के बल बैठा दिया और मंदिर तक जाने की सजा दी। इसके साथ ही अधेड़ से यह भी कहा गया कि यह कहते जाओ कि पीपल देवता मैं आ रहा हूं। अधेड़ लगभग 200 मीटर की दूरी तक करते हुए पीपल के पेड़ तक पहुंचा। इस दौरान अधेड़ की आंखों से आंसू झलक पड़े। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें