कोविड-़19 से 9वीं मौत:यूपी में 24 घंटे के भीतर हुई 4 मौतें; कानपुर में जिस युवक की मौत हुई थी, उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई

कानपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना से संक्रमित एक युवक की कल देर रात कानुपर में मौत हो गई थी। उसकी रिपोर्ट आई है जो पॉजिटिव  निकली है। अचानक युवक की तबियत बिगड़ गई थी। परिजनों ने उसे चुन्नीगंज के प्राईवेट हास्पिटल में भर्ती कराया था। दो दिनों तक जब उसे इलाज में अराम नहीं मिला तो बीते शुक्रवार को परिजनों ने हैलट के न्यूरो साइंस कोविड-19 हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। - Dainik Bhaskar
कोरोना से संक्रमित एक युवक की कल देर रात कानुपर में मौत हो गई थी। उसकी रिपोर्ट आई है जो पॉजिटिव निकली है। अचानक युवक की तबियत बिगड़ गई थी। परिजनों ने उसे चुन्नीगंज के प्राईवेट हास्पिटल में भर्ती कराया था। दो दिनों तक जब उसे इलाज में अराम नहीं मिला तो बीते शुक्रवार को परिजनों ने हैलट के न्यूरो साइंस कोविड-19 हास्पिटल में भर्ती कराया गया था।
  • हैलट अस्पताल के न्यूरो साइंस कोविड-19 हास्पिटल में भर्ती युवक को डॉक्टरों ने युवक को वेंटिलेटर में रखा था
  • मृतक युवक जमातियों के संपर्क में था, जिसे सोमवार देर रात कोरोना वहां के कब्रिस्तान में दफनाया गया था

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार देर शाम 38 साल के कोराना संदिग्ध युवक की मौत हो गई थी। मृतक के सैंपल को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था। मंगलवार को मृतक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। कानपुर शहर में कोरोना से पहली मौत हुई है। दरअसल, मृतक युवक जमातियों के संपर्क में था। सोमवार देर रात कोरोना प्रोटोकॉल के कब्रिस्तान में दफनाया गया था। इस बीच लॉकडाउन तथा हॉटस्पॉट जोन बनाने के बाद भी बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में चार लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में अब कोरोना वायरस से मौत की संख्या नौ हो गई है। सोमवार को आगरा में दो तथा मुरादाबाद में एक ने दम तोड़ा था। इससे पहले भी बस्ती, मेरठ, वाराणसी, आगरा तथा बुलंदशहर में एक-एक मौत हो गई थी।

जमातियों के संपर्क में था मृतक युवक 

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के तिकुनिया पार्क में रहने वाला रहने वाला युवक मस्जिद में मुतवल्ली का भाई था। कर्नलगंज का यह इलाका हॉटस्पॉट एरिया में आता है। युवक जमातियों के संपर्क में था। अचानक युवक की तबियत बिगड़ गई थी। परिजनों ने उसे चुन्नीगंज के प्राईवेट हास्पिटल में भर्ती कराया था। दो दिनों तक जब उसे इलाज में अराम नहीं मिला तो बीते शुक्रवार को परिजनों ने हैलट के न्यूरो साइंस कोविड-19 हास्पिटल में भर्ती कराया था। जहां डाक्टरों ने युवक को वेंटिलेटर में रखा था।

मेडिकल टीम की निगरानी में शव को दफनाया गया था

बीते सोमवार को युवक की मौत हो गई। मौत की सूचना पर हैलट पहुंचे सपा विधायक इरफान सोलंकी ने डाक्टरों के सामने रात में ही अंतिम संस्कार कराने का प्रस्ताव रखा था। डाक्टरों ने शव को एक स्पेशल बैग में सील कर के मेडिकल टीम की निगरानी मे शव को कब्रिस्तान मे दफनवाया था। सोमवार को मृतक युवक की लखनऊ के एसजीपीजीआई से रिर्पोट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थय विभाग टीम युवक के संपर्क में आए लोगों हिस्ट्री खंगालने में जुट गई है । इसके साथ ही हास्पिटल में कौन-कौन लोग एडमिट थे उसकी जानकारी जुटाने में जुटी है ।