पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra Ayodhya (Uttar Pradesh) Coronavirus Cases Lockdown Unlock 3.0 Updates | Uttar Pradesh Corona Cases District Wise Today News; Varanasi Noida Kanpur Prayagraj

यूपी: अनलॉक- 3 का पहला दिन:अब तक 85,916 संक्रमित, सात करोड़ से ज्यादा लोग सर्विलांस के दायरे में आए; योगी ने कहा- डोर-टू-डोर सर्वे और कांन्टेक्ट ट्रेसिंग पर जोर दें

लखनऊ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। जैसे जैसे जांच का दायर बढ़ रहा है वैसे वैसे मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।
  • सूबे में 24 घंटे में 4453 संक्रमित सामने आए, लखनऊ में 500 से ज्यादा मरीज मिले
  • यूपी में 24 घंटे में 43 लोगों ने दम तोड़ा, अब तक राज्य में 1630 लोगों की मौत हो चुकी

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के संक्रमण का प्रसार उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड बना रहा है। सूबे में बढ़ते संक्रमण से सरकार के साथ जनता भी परेशान है। कोरोनावायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतने पर जोर दिया है। संक्रमण से बचाव के लिए उन्होंने लोगों को मास्क के अनिवार्य उपयोग और दो गज की दूरी बनाये रखने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया है। इस बीच यूपी में कोरोना की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 85,916 हो गई, जिसमें 48,863 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं।

सीएम ने कहा है कि अनलॉक-3 के बारे में केंद्र सरकार की गाइडलाइंस का प्रदेश में सख्ती से पालन कराने का निर्देश देने के साथ ही उन्होंने कंटेनमेंट जोन के अंदर और बाहर की गतिविधियों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार संचालित करने को कहा है। यूपी में 1.15 लाख कोविड-19 टेस्ट प्रतिदिन करने पर संतोष जताने के साथ डोर टू डोर सर्वे और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को तत्परता से किया जाए।

उन्होंने कोरोना संक्रमित व्यक्ति को समय से चिन्हित करते हुए उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करने की व्यवस्था को सुदृढ़ रखने पर जोर दिया। राज्य मुख्यालय स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में चिकित्सा शिक्षा विभाग के विशेष सचिव स्तर के अधिकारी को तैनात करने का निर्देश देते हुए योगी ने कहा कि इससे यह सेंटर बेहतर ढंग से काम कर सकेगा। मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त एंबुलेंस वाहनों की व्यवस्था के लिए सीएसआर फंड का उपयोग करने के भी निर्देश दिए।

मेरठ में 33 नए कोरोना पॉजिटिव, भाजपा विधायक की रिपोर्ट आई निगेटिव

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के 33 नए मरीज मिले हैं। इनमें पुलिसकर्मी और रिटायर सैन्य कर्मी भी शामिल हैें। वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब वह घर पर ही सात दिनों तक होम क्वारैंटाइन रहेंगे।

वाराणसी में 145 लोग संक्रमित पाए गए

वाराणसी में लगातार दूसरे दिन संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। 145 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं गुरुवार रात तक बनारस में केवल 51 मौतें थी और शुक्रवार की शाम आई रिपोर्ट में कुल मौतों की संख्या 58 हो गई है। प्रशासन की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में कुल 58 मौतों के साथ पिछले चौबीस घंटों में केवल दो मौतें दर्शाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि पांच अन्य मौतें पहले हुई थीं लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से उनकी जानकारी प्रशासन को नहीं देने के कारण अभी तक अपडेट नहीं हो सका था।

यूपी में 7 करोड़ से अधिक लोगों का सर्विलांस हो चुका
मेडिकल टीमें लगातार सर्विलांस का काम कर रही हैं। अभी तक 40823 इलाकों का सर्विलांस का काम पूरा हो चुका है। इनमें 1 करोड़ 47 लाख 08 हजार 791 घर हैं। राज्य में अभी तक 7 करोड़ 44 लाख 89 हजार 777 लोग सर्विलांस के दायरे में आ चुके हैं।

4453 संक्रमित सामने आए, लखनऊ में 500 से ज्यादा मरीज मिले
इससे पहले शुक्रवार शाम को जारी आंकड़ा और भी भयभीत करने वाला है। प्रदेश में आज 4453 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। यह अब तक एक दिन में मिले रोगियों की सबसे बड़ी संख्या है। इसी तरह से लखनऊ में भी 562 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। लखनऊ प्रदेश में शीर्ष पर है। सर्वाधिक एक्टिव केस होने साथ रोज संख्या में बढ़ोतरी सभी को भयभीत कर रही है।

पिछले 24 घंटे में 43 लोगों ने दम तोड़ा
उत्तर प्रदेश में कोरोना से बीते 24 घंटे के दौरान 43 और लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ महामारी से मौतों की कुल संख्या 1630 हो गई। प्रदेश में अब एक्टिव केस 34,968 हो गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा 4281 एक्टिव केस लखनऊ में हैं। बीते 24 घंटे जिन 43 लोगों की मौत हुई, उनमें कानपुर में छह, लखनऊ, वाराणसी और बरेली में पांच-पांच, झांसी व बस्ती में तीन-तीन, गोरखपुर और मथुरा में दो-दो और प्रतापगढ़, पीलीभीत, मैनपुरी, महाराजगंज, सुल्तानपुर, मिर्जापुर, चंदौली, आजमगढ़, शाहजहांपुर, सहारनपुर, अयोध्या व बुलंदशहर का एक-एक व्यक्ति शामिल है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें