लखनऊ में DCM के पहिए के नीचे फंसा बच्चा:लोगों ने 20 मिनट तक गाड़ी को उठाए रखा, पहिए को खोलकर बचाई जान

लखनऊ23 दिन पहले

लखनऊ में शनिवार देर रात चौक में कन्वेंशन सेंटर के पास एक तेज रफ्तार DCM ने टेंपो और कार में टक्कर मार दी। इस हादसे में टेंपो में बैठा 9 साल का बच्चा करीब एक घंटे तक DCM के पहिए के नीचे फंसा रहा। जानकारी पर 3 थानों की पुलिस फायर बिग्रेड की टीम के साथ पहुंची। पुलिस वालों ने लोगों के सहयोग से DCM को 20 मिनट तक हवा में उठाकर रखा और पहिया खोलकर बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस वालों ने बच्चे को गोद में उठाकर तत्काल इलाज के लिए पहुंचाया।
पुलिस वालों ने बच्चे को गोद में उठाकर तत्काल इलाज के लिए पहुंचाया।

मंजर देख घबराए लोग
यह हादसा किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के पास कन्वेंशन सेंटर के सामने हुआ। DM सीतापुर रोड की तरफ से आ रही थी। हादसे के बाद टेंपो सीवर लाइन के लिए खोदे गए गड्‌ढे में पलट गया और कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। टेंपो ड्राइवर को तो तत्काल बाहर निकाल लिया गया, लेकिन उसमें सवार 9 साल का बच्चा हसनगंज निवासी सचिन यादव फंस गया।

उसके ऊपर DCM का पहिया इस तरह था कि गाड़ी हिलने डुलने पर बच्चे की जान जा सकती थी। यह खौफनाक मंजर देखकर लोग घबरा गए। जानकारी मिलते ही चौक, हसनगंज और वजीरगंज थाने की फोर्स पहुंची। इसके बाद पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुलाया।

पहिया खोलकर बचाई गई बच्चे की जान

DCM की मेडिकल कॉलेज के पास सामने से आ रही टेंपो से टक्कर हो गई।
DCM की मेडिकल कॉलेज के पास सामने से आ रही टेंपो से टक्कर हो गई।

फायर ब्रिगेड पहुंची तो काफी देर तक बच्चे को बाहर निकालने का जुगाड़ तलाशा गया। इसके बाद लोगों ने DCM को करीब 20 मिनट तक उठाकर रखा और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने पहिया खोलकर बच्चे को बाहर खींच लिया। बेहोशी की हालत में बच्चे को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई।