• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Deepotsav Today At CM House Of Yogi Adityanath In Lucknow Before Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan On August 5; All You Need To Know

राम मंदिर निर्माण:योगी ने शाम को अपने आवास पर जलाए दीये, पटाखे छोड़ मनाई खुशियां; पीएम मोदी बुधवार को अयोध्या में करेंगे राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन

लखनऊ2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर अपने आवास पर दीपक जलाते हुए।
  • मुख्यमंत्री योगी की अपील पर प्रदेश में दो दिन दीपावाली जैसा माहौल रहेगा
  • कई जगहों पर अखंड कीर्तन और रामायण का पाठ का शुभारंभ हो गया है

उत्तर प्रदेश में रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त यानी बुधवार को श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन है। इसको लेकर एक हफ्ते से प्रदेश में जारी उल्लास का माहौल अब बड़े उत्सव की रूप ले चुका है। दो दिन के उत्सव का यह नजारा दीपावली जैसा भव्य होगा। अयोध्या में कल अभिजीत मुहूर्त में भूमि पूजन का कार्यक्रम होगा। इसी मुहूर्त में भगवान श्रीराम का जन्म भी हुआ था। इस कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर दीप जलाया।

योगी ने पांच कॉलीदास मार्ग पर जलाया दीपक
योगी ने पांच कॉलीदास मार्ग पर जलाया दीपक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील पर प्रदेश में दो दिन दीपावाली जैसा माहौल रहेगा। इसकी शुरुआत भी सीएम योगी आदित्यनाथ ही करेंगे। लखनऊ में उनके सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग, पर दीपोत्सव होगा। इसके साथ ही प्रदेश की बड़ी तीर्थ नगरी प्रयागराज, मथुरा, वृंदावन, वाराणसी तथा चित्रकूट के साथ नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी आज दीपोत्सव मनाया गया।

सीएम आवास पर योगी के साथ मौजूद अधिकारी।
सीएम आवास पर योगी के साथ मौजूद अधिकारी।

सीएम आवास में आज और कल होगा दीपोत्सव

सीएम के मीडिया सलाहकार रहीस सिंह ने बताया कि प्रदेश में कई जगह अखंड कीर्तन और रामायण का पाठ का शुभारंभ हो गया है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री आवास पर आज और कल दीपोत्सव भी होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर आज शाम से दीपावली जैसा नजारा देखने को मिलेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे थे तो उन्होंने वहां साधु-संतों के साथ आम लोगों से चार व पांच अगस्त को दीपोत्सव मानाने की अपील की थी। इसी कारण वह खुद इसकी शुरुआत अपने सरकारी आवास से कर रहे हैं।

सीएम आवास में रखा गया कलश।
सीएम आवास में रखा गया कलश।