• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Dinesh Sharma Health Update | Uttar Pradesh Deputy Chief Dinesh Sharma Minister Health Condition Today News Updates From Agra Hospital

उत्तर प्रदेश:आगरा में समीक्षा बैठक में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की नाक से आया खून, सर्किट हाउस में हुआ इलाज

आगरा2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा के सर्किट हाउस में कोविड-19 टीम के साथ बैठक करते हुए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा। - Dainik Bhaskar
आगरा के सर्किट हाउस में कोविड-19 टीम के साथ बैठक करते हुए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा।
  • कोरोना से बचाव व उपचार की समीक्षा करने आगरा पहुंचे थे दिनेश शर्मा
  • मेडिकल टीम बुलाकर शुरू कराया गया इलाज

कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव व इलाज की समीक्षा करने के लिए सोमवार को आगरा पहुंचे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की अचानक हालत बिगड़ गई। वे सर्किट हाउस में कोविड-19 टीम के साथ बैठक कर रहे थे। तभी उनकी नाक से खून आया। तत्काल मेडिकल टीम बुलाकर उनका इलाज शुरू किया गया। मेयर नवीन जैन ने शर्मा को आराम करने की सलाह दी। लेकिन उप मुख्यमंत्री ने बैठक ली और अफसरों को निर्देश दिया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले रोगियों से बात की जाए, उसे ऐसा नहीं लगना चाहिए कि उसे कैद किया गया है।

सेहत खराब होने के बावजूद की बैठक

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सोमवार को राजकीय वायुयान से खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वे कार के जरिए सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। जहां आगरा प्रशासन के साथ कोविड-19 के संबंध में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में वे अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले को रोकने के चल रहे प्रयासों और कोविड अस्पतालों में मरीजों को मिल रहे इलाज की व्यवस्था को लेकर बात कर रहे थे तभी उनकी नाक से खून आया। यह देख प्रशासन ने मेडिकल टीम बुलाकर उनका सर्किट हाउस में इलाज शुरू कराया।

मथुरा का भी दौरा आज प्रस्तावित

मेयर नवीन जैन और अन्य अधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री से अपील की कि वह आराम कर लें। लेकिन उपमुख्यमंत्री नहीं माने और उन्होंने पहले कोविड 19 से संबंधित बैठक ली और उसके बाद उनकी फ्लीट में आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया। परीक्षण में सभी कुछ सामान्य नजर आया। तब डिप्टी सीएम सर्किट हाउस से रवाना हुए। सर्किट हाउस में डिप्टी सीएम ने कोविड-19 के मरीजों की जांच करने के तरीके और डाटा फीडिंग के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने स्मार्ट सिटी के सीसीटीवी सर्विलांस सेंटर की भी जानकारी ली। रोजाना कोरोना के कितने मरीज आ रहे हैं और कितनों की जांच की जा रही है और सभी का डाटा किस तरह से फीड किया जा रहा है? यह उनकी चर्चा का मुख्य विषय रहा। आगरा से वे मथुरा भी जाएंगे।