• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Doctor Of TMU Hospital Raped A Medical Student In Moradabad; Then Pornographic Pictures Were Sent To The Fiance Of The Girl Student

यूपी की बड़ी खबरें:गाजियाबाद में 15 साल की लड़की से गैंगरेप, आरोपियों ने ई-रिक्शे में की वारदात

23 दिन पहले

गाजियाबाद में घर से नाराज होकर निकली 15 साल की लड़की से दो ई-रिक्शा चालकों ने गैंगरेप किया। वारदात करके उसको दिल्ली जाने वाली रोडवेज बस में बैठा दिया।

लड़की जब आधी रात को बस अड्डे पर उतरी तो पुलिस ने पूछताछ की। फिर पूरा केस खुला। पुलिस ने दोनों चालकों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना मुरादनगर की है।

रादनगर निवासी लड़की 10 जनवरी की शाम 4 बजे दूध लेने के बहाने घर से निकल गई। वो मां से किसी बात पर नाराज थी, इसलिए दिल्ली जाना चाहती थी। रास्ते में ई रिक्शा सवार दो लड़के मिले।

लड़की ने उन्हें बताया कि उसको दिल्ली जाना है। लड़कों ने लड़की को ई रिक्शे में बैठा लिया। वे करीब 3-4 घंटे तक लड़की को ई रिक्शे में बैठाकर इधर-उधर घुमाते रहे।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

लखनऊ में 5 फरवरी तक धारा-144 लागू

लखनऊ में मकर संक्रान्ति, कर्पूरी ठाकुर के जन्म दिवस, गणतंत्र दिवस, बसंत पंचमी और हजरत ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती अजमेरी गरीब नवाज के उर्स को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है। जेसीपी पीयूष मोर्डिया ने धारा-144 को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट को अलर्ट रहने के दिशा-निर्देश जारी किए है। विधान सभा की तरफ जाने वाले रास्तों पर घोड़ा गाड़ी, ट्रैक्टर-ट्राॅली आदि पर भी रोक रहेगी।

वाराणसी में पति-पत्नी की मौत; 3 दिन से घर से बाहर नहीं निकले थे

वाराणसी में पति-पत्नी की मौत हो गई। दोनों 3 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकले। बदबू आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। पुलिस दरवाजा तोड़कर घर के अंदर गई तो दोनों के बिस्तर पर मरे मिले।

पुलिस ने शव बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। आशंका है कि सर्दी के चलते दोनों की मौत हुई है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत की सही वजह पता चलेगी। फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की है। पूरी खबर यहां पढ़ें

मुरादाबाद में पूर्व मंत्री हाजी इकराम के खिलाफ गैर जमानती वारंट

पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी के खिलाफ मुरादाबाद एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।
पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी के खिलाफ मुरादाबाद एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।

मुरादाबाद की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता हाजी इकराम कुरैशी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। हाजी इकराम के खिलाफ ये NBW 14 साल पुराने छजलैट प्रकरण में जारी किया गया है।

बहुचर्चित छजलैट प्रकरण में बुधवार को ACJM-4/ एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट स्मिता गोस्वामी की अदालत में तारीख थी। पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी को इसमें पेश होना था।

लेकिन उन्होंने अपना स्वास्थ्य खराब बताते हुए अपने अधिवक्ता के जरिए कोर्ट में हाजिरी माफी की अर्जी दी थी। लेकिन कोर्ट ने हाजिरी माफी की अर्जी को नामंजूर करते हुए पूर्व मंत्री के गैर जमानती वारंट जारी करने के आदेश दिए हैं।

आगरा में ऑटो ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

मृतक ऑटो ड्राइवर की फाइल फोटो।
मृतक ऑटो ड्राइवर की फाइल फोटो।

आगरा के शाहगंज में मंगलवार की आधी रात को सवारी बनकर बैठे लोगों ने ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। शव आटो में ही लहूलुहान हालत में मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हत्या के पीछे रंजिश की आशंका जताई गई है।

जगदीशपुरा के बिचपुरी निवासी 50 वर्षीय हरिओम उर्फ कलुआ ऑटो चालक थे। वह किराये पर भी ऑटो चलवाते थे। मृतक के बेटे ने बताया कि मंगलवार को दोपहर में ढाई बजे पापा घर पर खाना खाने आए थे। तीन बजे फिर चले गए। अक्सर वो रात को नौ बजे तक घर लौट आते थे।

कल रात को उसने सवा नौ बजे फोन किया तो पापा ने कहा कि रास्ते में हैं। दवाई लेकर आ रहे हैं। मगर, वो नहीं आए। इसके बाद उसने फिर फोन किया तो फोन नहीं उठा। रात करीब 11 बजे फोन किया तो पुलिस ने उठाया, कहा कि तुम्हारे पापा का झगड़ा हो गया है। थाने आ जाओ। पूरी खबर यहां पढ़ें

लखीमपुर हिंसा में आशीष मिश्रा की जमानत फिर अटकी, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 20 जनवरी तक टली

यह तस्वीर 3 अक्टूबर 2021 की है। जिस समय तिकुनिया में हिंसा भड़कने के बाद कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था।
यह तस्वीर 3 अक्टूबर 2021 की है। जिस समय तिकुनिया में हिंसा भड़कने के बाद कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को झटका लगा है। जेल से बाहर निकलने की कोशिश में जुटा आशीष फिलहाल बाहर नहीं निकल पाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई 20 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है। आशीष मिश्रा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के जमानत रद्द करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने आज सुनवाई के दौरान बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए जा चुके हैं। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश लखीमपुर खीरी की रिपोर्ट को भी पढ़ा। रिपोर्ट के अनुसार इस मुकदमे को पूरा होने में पांच साल का समय लगेगा, क्योंकि मामले में 200 गवाह हैं, 27 सीएफएसएल रिपोर्ट हैं। दरअसल, शीर्ष अदालत ने पिछली सुनवाई में निचली अदालत से जानकारी मांगी थी कि बिना दूसरे मुकदमों पर असर डाले इस केस का निपटारा कितने समय में हो सकेगा। पढ़ें पूरी खबर...

पत्नी ने प्रेमी से कराई पति की पिटाई, मेरठ में खून से लथपथ युवक पहुंचा थाने

पुलिस के पास घायल अवस्था में न्याय मांगने पहुंचा युवक।
पुलिस के पास घायल अवस्था में न्याय मांगने पहुंचा युवक।

मेरठ में पत्नी ने प्रेमी और उसके दोस्तों से पति की जमकर धुनाई करा दी। खून से लथपथ शौहर थाने पहुंचा और पुलिस से इंसाफ की गुहार करने लगा। पति ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसे पिटवाया। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

मेरठ के थाना लिसाड़ीगेट क्षेत्र में मंगलवार देर रात जुनैद अंसारी निवासी गली नंबर-10 पुलिस के पास थाने पहुंचा। खून से लथपथ जुनैद ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी का एक युवक से अफेयर चल रहा है। दोनों के अवैध संबंध हैं। पत्नी के प्रेमी ने ही उसे अपने दोस्तों के साथ मिलकर जमकर पीटा है।

जुनैद ने पुलिस को बताया कि पत्नी का प्रेमी गली नंबर-11 में रहता है। पत्नी के प्रेमी का उसके घर लंबे समय से आना जाना है। मंगलवार को पत्नी के प्रेमी ने जुनैद को बुलाकर खूब शराब पिलाई। शराब पिलाने के बाद उसने अपने दोस्तों संग उसकी जमकर मारपीट कर दी। तमंचे की बट से भी उसे पीटा और लहूलुहान कर दिया। 10 से ज्यादा लोग आए थे और मारापीटा। पढ़ें पूरी खबर...

ताजमहल के 4 घंटे दीदार नहीं होंगे, गुयाना के राष्ट्रपति देखेंगे स्मारक

बुधवार को दोपहर सवा दो बजे के बाद से ताजमहल परिसर में पर्यटकों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में चार घंटे तक ताजमहल का दीदार पर्यटक नहीं कर सकेंगे। गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली बुधवार को आगरा आ रहे हैं। वे यहां ताजमहल का दीदार करेंगे। उनके ताजमहल देखने का कार्यक्रम शाम 4 बजकर 15 मिनट से शुरू होगा जो शाम 6 बजकर 30 मिनट तक चलेगा। ऐसे में उनके ताजमहल पहुंचने से पहले ताज के पूर्वी व पश्चिमी गेट की टिकट विंडो को भी आम पर्यटकों के लिए बंद कर दिया जाएगा। पढ़ें पूरी खबर...

लखनऊ में CM के रोड शो से आएंगे 50 हजार करोड़, आज 20 से ज्यादा कंपनियां साइन करेंगी MOU

लखनऊ में UP सरकार रोड शो निकालने की तैयारी में है। मुंबई और चेन्नई में रोड शो करने के बाद बुधवार को लखनऊ में रोड शो होगा। इस दौरान 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के MOU साइन होने की उम्मीद है। औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और राज्यमंत्री जसवंत सिंह सैनी इसकी अगुवाई कर रहे हैं।

विभिन्न राज्यों से आए उद्यमी और निवेशक शाम 6 बजे CM आवास पर योगी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान CM योगी उद्योगपतियों के साथ संवाद करेंगे। साथ ही प्रदेश में निवेश को लेकर उनके विचार जानेंगे। सभी उद्यमी और निवेशक मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित हाई-टी में शामिल होंगे। पढ़ें पूरी खबर...

IPS मणिलाल पाटीदार को मिली जमानत, लेकिन अन्य मामलों में जेल में ही रहेंगे

महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज है।
महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज है।

महोबा के कबरई के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में जेल में बंद निलंबित IPS मणिलाल पाटीदार को रिश्वत लेने के मामले में जमानत मिल गई है। पाटीदार की अर्जी पर भ्रष्टाचार निवारण के विशेष न्यायाधीश लोकेश वरुण ने जमानत मंजूर कर ली है। जबकि अन्य मामलों में मणिलाल पाटीदार जेल में ही बंद रहेंगे।

महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ 16 जनवरी 2020 को तत्कालीन डीआईजी के आदेश पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया गया था। भ्रष्टाचार के आरोप में दस वर्ष से कम की सजा का प्रावधान है। ऐसे अपराध में 60 दिन के भीतर चार्जशीट दाखिल नहीं की जाती है, तो आरोपी को जमानत मिल जाती है। मणिलाल पाटीदार को 29 अक्टूबर 2022 को न्यायिक हिरासत में लिया गया था।
इस लिहाज से 27 दिसंबर तक आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो जानी चाहिए थी, लेकिन विवेचक ने छह जनवरी तक चार्जशीट दाखिल नहीं की। कोर्ट ने इस आधार पर जमानत अर्जी स्वीकार कर ली। पढ़ें पूरी खबर...

मुरादाबाद में मेडिकल छात्रा से TMU हॉस्पिटल के डॉक्टर ने किया रेप; फिर मंगेतर को भेज दीं अश्लील तस्वीरें

मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज यानी TMU की एक मेडिकल छात्रा के साथ रेप की घटना सामने आई है। आरोप TMU हॉस्पिटल के ही एक डॉक्टर पर लगा है। आरोप है कि डॉक्टर ने खुद के शादीशुदा होने की बात छुपाकर मेडिकल छात्रा के साथ रिलेशन बनाया। उसको वादा किया कि उससे शादी करेगा।

उसकी अश्लील फोटो क्लिक कर लिए। इन्हीं फोटो के जरिए आरोपी डॉक्टर छात्रा को सालभर तक ब्लैकमेल करता रहा। जब छात्रा की शादी कहीं और तय हो गई तो डॉक्टर ने उसके मंगेतर को अश्लील फोटो भेजकर उसकी शादी तुड़वा दी। मुरादाबाद की पाकबड़ा पुलिस ने मेडिकल छात्रा की तहरीर पर आरोपी डॉ. अब्दुल कादिर के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

यूपी के 30 हजार स्कूलों के लिए 717 करोड़ मंजूर, हर स्कूल को मिलेंगे 3 लाख

इसका सबसे ज्यादा फायदा पहली से आठवीं तक के स्कूलों को होने वाला है।
इसका सबसे ज्यादा फायदा पहली से आठवीं तक के स्कूलों को होने वाला है।

उत्तर प्रदेश के पुराने स्कूलों के हालात अब बदलेंगे। राज्य के 30 हजार प्राइमरी स्कूलों के लिए सरकार ने 717 करोड़ मंजूर किए हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि अब स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं जुटाने के लिए न तो बजट की कमी होगी और न ही ऑपरेशन कायाकल्प के तहत दूसरे विभागों की मदद लेनी पड़ेगी। केंद्र सरकार ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत 717 करोड़ रुपए का बजट तय किया है। पूरे देश से ऐसे 2 लाख स्कूलों को चुना गया है । यूपी के सबसे ज्यादा स्कूलों को इसमें शामिल किया गया है। इसके अलावा बिहार महाराष्ट्र के 25-25 हजार स्कूलों को चुना गया है।

डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की उम्र 65 साल करने की तैयारी, शासन ने भेजा महानिदेशक को लेटर

फीडबैक के आधार पर तय होगा कि सेवानिवृत्ति की उम्र को बढ़ाया जाए या नहीं।
फीडबैक के आधार पर तय होगा कि सेवानिवृत्ति की उम्र को बढ़ाया जाए या नहीं।

सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए सरकार इनकी सेवानिवृत्ति आयु 62 से बढ़ा कर 65 साल करने पर विचार कर रही हैं। इसके लिए शीर्ष स्तर के विभागीय अफसर से फीडबैक मांगा गया हैं। वहीं डीएनबी प्रशिक्षण में गाइड की भूमिका वाले विशेषज्ञ चिकित्सकों को भी तीन साल से पहले ट्रांसफर न करने पर विचार हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव ने महानिदेशक चिकित्सा से इस संबंध में 3 दिनों में आख्या मांगी है। हालांकि इसको लेकर चिकित्सक गुटों में भी अलग-अलग मत हैं। कुछ ऐसे बढ़ाने के पक्ष में, वही कुछ न बढ़ाने का तर्क दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...