पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अफसरों में जातिवाद:जातिगत टिप्पणी करने वाले तहसीलदार निखिल शुक्ला सस्पेंड, वायरल वीडियो में बोले थे- ठाकुर पैदाइशी गुंडे होते हैं

लखनऊ3 महीने पहले
मोहनलालगंज तहसील में पोस्टेड पीसीएस अधिकारी निखिल शुक्‍ल का एक वीडियो  बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसकी जांच के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

ठाकुरों को पैदाइशी क्रिमिनल बताने वाले लखनऊ के मोहनलालगंज तहसीलदार निखिल शुक्ला को सरकार ने निलंबित कर दिया है। सोशल मीडिया पर गुरुवार को तहसीलदार निखिल शुक्ल का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिस में वह सरकार पर ब्राह्मणों के साथ पक्षपात और ठाकुर अपराधियों पर कृपा का आरोप लगाते नजर आ रहे हैं। इसी वीडियो को संज्ञान में लेते हुए निखिल शुक्ला को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है।

कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है शासन

लखनऊ के मोहनलालगंज तहसील में पोस्टेड पीसीएस अधिकारी निखिल शुक्‍ल का एक वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें तहसीलदार निखिल शुक्ला जातिगत टिप्‍पणियां करते दिख रहे है। मोहनलालगंज तहसीलदार निखिल शुक्ला के खिलाफ पहले से भी कई शिकायतें थीं। विभागीय सूत्रों का दावा है कि अभी तो सिर्फ निलंबन की कार्रवाई हुई है। आगे निखिल शुक्ला पर और कड़ी कार्रवाई हो सकती है। शासन स्तर पर इसकी तैयारी चल रही है।

वायरल वीडियो में लगातार कर रहे थे टिप्‍पणी

मोहनलालगंज तहसीलदार निखिल शुक्‍ल यहां पर काफी बढिया काम करने वाले अधिकारी के रूप में जाने जाते हैं लेकिन गुरुवार को उनकी एक चूक ने उन्हें सरकार की आंखों की किरकिरी बना दिया।

लखनऊ के राजस्‍व विभाग के कई व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हुआ वीडियो

तहसीलदार निखिल शुक्ला का विवादित वीडियो लखनऊ के राजस्‍व विभाग के अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुपों तथा सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर भी वायरल हुआ। जिसके बाद में शासन ने तत्‍काल इसका संज्ञान लिया और राजस्‍व विभाग के आदेश पर उनको निलंबित कर मुख्‍यालय से संबद्ध कर दिया गया।