पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Farmers Parliament Will Run For 19 Days At Jantar Mantar, Will Go And Come In Five Buses From The Borders, Farmers Give Whip To MPs

पुलिस एस्कॉर्ट के साथ संसद कूच करेंगे 200 किसान:जंतर-मंतर पर 19 दिन तक चलेगी किसान संसद, बॉर्डरों से पांच बसों में बैठकर जाएंगे और आएंगे, किसानों ने सांसदों को दिया व्हिप

गाजियाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गाजीपुर बॉर्डर से भी किसान कल दिल्ली संसद के लिए कूच करेंगे। - Dainik Bhaskar
गाजीपुर बॉर्डर से भी किसान कल दिल्ली संसद के लिए कूच करेंगे।

तीन कृसि कानूनों के खिलाफ पिछले करीब आठ महीने से दिल्ली के बॉर्डरों पर धरना दे रहे किसान 22 जुलाई से संसद कूच करेंगे। तय हुआ है कि रोजाना 200 किसान पुलिस एस्कॉर्ट के साथ पांच बसों में बैठकर दिल्ली में जंतर-मंतर तक जाएंगे। वहां सुबह 10 से शाम 5.30 बजे तक ‘किसान संसद’ लगाएंगे और वापस लौट आएंगे।

गाजीपुर बॉर्डर से 125 किसानों की सूची भेजी

गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने ‘दैनिक भास्कर’ को बताया कि हमने 125 किसानों के नाम, नंबरों की सूची संयुक्त किसान मोर्चा को सौंप दी है। 22 जुलाई से 9 अगस्त तक रोजाना किसान संसद चलेगी। इसमें प्रत्येक बॉर्डर से कुछ न कुछ किसान प्रतिभाग करेंगे। किसान संसद का इतना मकसद है कि संसद में बैठने वाले सदस्य हमारी बातों को भी प्रमुखता से उठाएं।

नरेश टिकैत बोले- सांसदों पर करोड़ों किसानों की नजर

भाकियू के रास्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘देश के किसानों ने सांसदों को एक पीपुल्स व्हिप जारी किया है। इस व्हिप का पालन कितने सांसद करते हैं, इस पर देश के करोड़ों किसानों की नजर है। किसानों का समर्थन करने वाले दल संसद में किसानों की आवाज को कैसे उठाते हैं, इस पर किसानों की नजर है’। एक अन्य बातचीत में टिकैत ने कहा, 200 किसान संसद तक जाएंगे। वहां बैठेंगे और अपनी बात कहेंगे।

‘कर्नाटक शहीद किसान स्मृति दिवस’ मनाया

गाजीपुर बॉर्डर पर बुधवार को किसानों ने ‘कर्नाटक शहीद किसान स्मृति दिवस’ मनाया। कर्नाटक राज्य रायथा संघ (KRSS) की टीम गाजीपुर बॉर्डर पर धरनारत किसानों के बीच पहुंची। कर्नाटक जिले के नरगुंड में पुलिस फायरिंग में मारे गए दो किसानों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

बिजनौर से 24 जुलाई को निकलेगी ट्रैक्टर यात्रा

किसानों के समर्थन में एक ट्रैक्टर यात्रा 24 जुलाई को यूपी के बिजनौर जिले से प्रारंभ होगी। यह यात्रा मीरापुर के रास्ते 24 की शाम मेरठ में पहुंचेगी और रात्रि विश्राम करेगी। 25 जुलाई की सुबह मेरठ से प्रारंभ होकर ट्रैक्टर यात्रा यूपी-दिल्ली गेट गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं...