आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन:लखनऊ के मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस; पिता की देखभाल के लिए आरपी ने IPL का ऑफर ठुकराया था

लखनऊ2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह (बाएं) और उनके पिता शिव प्रसाद सिंह। - Dainik Bhaskar
पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह (बाएं) और उनके पिता शिव प्रसाद सिंह।

पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह के पिता शिव प्रसाद सिंह का बुधवार दोपहर 12 बजे निधन हो गया। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। पिछले हफ्ते वह कोरोना से संक्रमित भी हो गए थे। इसी वजह से उनका ऑक्सीजन लेवल घट गया था। पिता की देखभाल करने के लिए ही आरपी ने इस बार IPL में कमेंट्री करने से मना कर दिया था।

आरपी सिंह ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा- बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा कि मेरे पिता का निधन हो चुका है। कोरोना की वजह से वे बहुत कष्ट में थे। आप उनके लिए प्रार्थना कर सकते हैं। ॐ नमः शिवाय।

कई पूर्व क्रिकेटर्स ने दुख जताया
आरपी के पिता के निधन पर कई इंटरनेशनल क्रिकेटर्स ने शोक जताया। पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने लिखा- इस मुश्किल घड़ी में भगवान आपके परिवार को मजबूती दे। वहीं, पार्थिव पटेल, रमेश पोवार, हर्शल गिब्स, मुनाफ पटेल, राहुल शर्मा, प्रज्ञान ओझा और अंकित सिंह राजपूत ने भी दुख जताया।

आरपी सिंह के बच्चे के साथ उनके पिता शिव प्रसाद सिंह। (फाइल फोटो)
आरपी सिंह के बच्चे के साथ उनके पिता शिव प्रसाद सिंह। (फाइल फोटो)

2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था
आरपी सिंह ने 2018 में क्रिकेट से संन्यास लिया था। इसके बाद वह कमेंट्री से जुड़ गए। इस बार भी IPL में चैनल्स के लिए वह हिंदी में कमेंट्री करने वाले थे, लेकिन पिता की खराब तबियत के चलते उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था।

दो दिन पहले ही पीयूष चावला के पिता का निधन हुआ था
इंटरनेशनल क्रिकेटर पीयूष चावला के पिता प्रमोद कुमार चावला का भी दो दिन पहले यानी सोमवार को कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था। प्रमोद 10 दिनों से कोरोना से जूझ रहे थे। दिल्ली के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

खबरें और भी हैं...