पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संबंधों को मजबूती देने की पहल:UP के विशेष दौरे पर फ्रांस के राजदूत; CM योगी से की मुलाकात, कल गोरक्षनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे इमैनुएल लेनिन

लखनऊ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने सीएम योगी से की मुलाकात। - Dainik Bhaskar
भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने सीएम योगी से की मुलाकात।
  • CM आवास में राजदूत इमैनुएल ने योगी आदित्यनाथ से की भेंट
  • भारत और फ्रांस के बीच साझेदारी को आगे बढ़ाने पर चर्चा की गई

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। सीएम योगी ने इस बाबत ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि राजदूत इमैनुएल लेनिन के साथ अद्भुत मुलाकात हुई। हमनें फ्रांस और भारत के बीच संबंधों को और मजबूत करने के साथ उत्तर प्रदेश की विशाल क्षमता का लाभ उठाने के लिए साझेदारी को आगे बढ़ाने पर उपयोगी चर्चा की है।

मंगलवार को ही लखनऊ आ गए थे इमैनुएल
राजदूत इमैनुएल मंगलवार को ही लखनऊ पहुंच गए थे। उन्होंने लखनऊ में ऐतिहासिक धरोहरों को भी देखा था। आज ही वे बाराबंकी, अयोध्या होते हुए गोरखपुर जाएंगे। वहां मोहद्दीपुर स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम करेंगे। गुरुवार सुबह वे गोरक्षनाथ मंदिर जाएंगे। जहां वे दर्शन-पूजन करेंगे। नाथ संप्रदाय के इस मठ में इमैनुएल करीब दो घंटे रहेंगे। बता दें योगी आदित्यनाथ इस मठ के पीठाधीश्वर भी हैं।

सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देना मुख्य उद्देश्य

फ्रांस के राजदूत का उत्तर प्रदेश का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजदूत इमैनुएल उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें