UP की बड़ी खबरें:विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा- पुलिस से कह देते हैं कि कच्ची शराब वालों के घर में मत घुस जाना, शिकायत आई तो कुछ करना पड़ेगा

उत्तर प्रदेश9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरदोई में विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल की विवादित बयान सामने आया है। - Dainik Bhaskar
हरदोई में विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल की विवादित बयान सामने आया है।

हरदोई में विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल की विवादित बयान सामने आया है। बुधवार को पासी समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा रिकॉर्डिंग बंद कर लो, थोड़ा व्यक्तिगत बात हो जाए। हम तो पुलिस से भी कह दिया है कि समाज के किसी समाज के व्यक्ति के घर मत घुस जाना।

अब बताओ अगर कच्ची बनाओगे तो क्या...? है.. किसी पुलिस की हिम्मत। हमने कह दिया उनसे कि जब तक मैं मौजूद हूं, इस समाज के किसी व्यक्ति के घर मत घुस जाना, क्योंकि अगर शिकायत आएगी तो हमे भी कुछ न कुछ करना पड़ेगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

आनंद गिरि की जमानत पर सुनवाई 18 जनवरी को; महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में CBI ने हाईकोर्ट में दाखिल किया जवाब

आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हुई।
आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हुई।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले के आरोपी आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हुई। CBI की तरफ से हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया गया। ऑनलाइन दाखिल जवाब हाईकोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो पाया था। इस वजह से कोर्ट ने अगली सुनवाई तक आनंद गिरि के वकीलों से CBI के इस जवाब का जवाब (री-ज्वाइंडर) दाखिल करने के लिए कहा है। हाईकोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी को करेगी।

आनंद गिरि पर महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। निचली अदालत ने महंत आनंद गिरि की जमानत पहले ही खारिज कर दिया है। इसके खिलाफ आनंद गिरि ने हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

अपने गढ़ में शिवपाल अकेले; जसवंतनगर में शक्ति प्रदर्शन को पहुंचे चाचा, भतीजे अखिलेश नहीं आए

सपा-प्रसपा में हुए गठबंधन के बाद अभी तक अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव एक साथ मंच पर नहीं दिखाई दिए हैं।
सपा-प्रसपा में हुए गठबंधन के बाद अभी तक अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव एक साथ मंच पर नहीं दिखाई दिए हैं।

यूपी में 2022 विधानसभा चुनाव से पहले सपा-प्रसपा में हुए गठबंधन के बाद अभी तक अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव एक साथ मंच पर नहीं दिखाई दिए हैं। आज कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश इटावा में चाचा शिवपाल के कार्यक्रम में साथ में मंच साझा करेंगे, लेकिन यहां भी चाचा अकेले अपने बेटे आदित्य यादव के साथ नजर आए।

बता दें कि आज प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर के ताखा ब्लॉक में प्रसपा का कार्यक्रम आयोजित किया है। इस कार्यक्रम में जिले के समाजवादी पार्टी के नेताओं को भी आने का न्यौता दिया गया था। विधानसभा क्षेत्र में कई जगह प्रसपा-सपा के साथ-साथ पोस्टर लगाए गए थे। मुलायम, शिवपाल और अखिलेश की साथ-साथ फोटो लगाई गई थी। यहां पढ़ें पूरी खबर

आगरा में दो किसानों की मौत, तारों की फेंसिंग से लटका मिला शव

आगरा में संदिग्ध अवस्था में दो किसानों की मौत हो गई।
आगरा में संदिग्ध अवस्था में दो किसानों की मौत हो गई।

आगरा के ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को दो किसानों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। जगनेर कस्बा क्षेत्र में एक किसान का शव खेत लगी तारों की फेंसिंग से लटका मिला। इसके साथ ही बाह कस्बा क्षेत्र में खेत की रखवाली करते समय एक किसान की तबियत बिगड़ गयी और जब परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। माना जा रहा है की ठंड लगकर उसकी मौत हुई है।

थाना जगनेर के कस्बा नगला वीरभान के रहने वाले ब्रजेश पुत्र लखपत (45) सुबह तड़के खेत की सिंचाई के लिए निकले थे। सुबह लोगों को उनका के किनारे लगी तारों की फेंसिंग से लटका मिला। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है और पुलिस फिलहाल मामले को संदिग्ध मान रही है। एसपी ग्रामीण सत्यजीत के अनुसार शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तारों में करंट भी हो सकता है, इसकी भी जांच की जा रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

अन्य बड़ी खबरें

गाजियाबाद में 192 रिक्रूट कांस्टेबलों की पासिंग आउट परेड

गाजियाबाद पुलिस लाइन में 192 रिक्रूट आरक्षियों की पासिंग आउट परेड हुई। इसके बाद वे पुलिस बेड़े में शामिल कर दिए गए।
गाजियाबाद पुलिस लाइन में 192 रिक्रूट आरक्षियों की पासिंग आउट परेड हुई। इसके बाद वे पुलिस बेड़े में शामिल कर दिए गए।

पुलिस लाइन गाजियाबाद में 192 रिक्रूट आरक्षियों की पासिंग आउट परेड बुधवार को संपन्न हुई। एसएसपी पवन कुमार ने उन्हें पद, कर्तव्यों की शपथ दिलाई। इसी के साथ वे आज से यूपी पुलिस के बेड़े में शामिल हो गए। कोरोना के चलते आरक्षियों के परिजन नहीं बुलाए गए। बेहद सादे माहौल में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम संपन्न कराया गया।

दीक्षांत परेड के प्रथम कमांडर आरक्षी सोनू कुमार, द्वितीय परेड कमांडर ओमवीर और तृतीय परेड कमांडर भानू प्रताप रहे। इनकी कमांड पर रिक्रूट आरक्षियों ने सीआईएसएफ बैंड यूनिट की धुन पर मार्चपास्ट प्रस्तुत किया। पासिंग आउट परेड के मौके पर पुलिस लाइन के मैदान को पूरी तरह सजाया गया था। सलामी मंच के चारों ओर विभिन्न प्रकार की रंगोली बनी थी। परेड ग्राउंड पर रंगीन कपड़े के बैनरों, गुब्बारों से राष्ट्रीय ध्वज का प्रतीक तिरंगा प्रदर्शित किया गया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने घोषित किए 11 प्रत्याशी, कुंडा से खुद लड़ेंगे रघुराज प्रताप सिंह

लखनऊ में राजा भैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 11 प्रत्याशियों की सूची जारी की।
लखनऊ में राजा भैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 11 प्रत्याशियों की सूची जारी की।

प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करके विधान सभा चुनाव का संकल्प पत्र जारी कर दिया। इस दौरान विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के 11 प्रत्याशियों के नाम का की घोषणा भी की गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे पर खुद राजा भैया नही पहुंचे। राष्ट्रीय महासचिव शैलेन्द्र सरोज के मुताबिक शुभ मुहूर्त में यह 11 सदस्यों की सूची जारी की जा रही है। जल्द ही बाकी बची सीट के प्रत्याशियों की घोषणा होगी।

यह है 11 प्रत्याशियों की लिस्ट

1.रघुराज प्रताप सिंह - कुंडा - प्रतापगढ़,

2.विनोद सरोज - बाबागंज - कुंडा,

3.डॉ सुधीर राय - सोरांव - प्रयागराज,

4.लक्ष्मी नारायण जायसवाल - फाफामऊ - प्रयागराज,

5.विजय चौधरी अहिरवार - उरई - जालौन,

6.डॉ श्याम नारायण वर्मा - गौरा - गोंडा,

7.मो. हजरतदीन अंसारी - कैसरगंज - बहराइच,

8.बृजेश सिंह राजावत - माधौगढ़ - जालौन,

9.शैलेन्द्र मिश्र - बिलसी - बदायूं,

10.वीरेंद्र मौर्य - रॉबर्ट्सगंज - सोनभद्र,

11.धीरज धोबी - जलेसरगंज - एटा

बदलते समीकरणों में राजा भैया की भाजपा से नजदीकी तो जगजाहिर है ही पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से रिश्तों में खटास भी जगजाहिर हो चुकी है। यह बात और है कि नवंबर 2021 के अंतिम सप्ताह में समाजवादी परिवार के मुखिया मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके घर खुद राजा भैया पहुंचे थे। हालांकि मुलाकात के बाद रघुराज प्रताप सिंह ने से भावुक पल बताते हुए निजी मुलाकात करार दिया था। पूरी खबर यहां पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट के तीन जज कोविड पॉजिटिव; कांग्रेस बड़ी रैलियां नहीं करेगी

आने वाले दिनों में कांग्रेस ने नोएडा, वाराणसी और राज्यों के कई अन्य जिलों में 7 से 8 मैराथन की योजना बनाई गई थी।
आने वाले दिनों में कांग्रेस ने नोएडा, वाराणसी और राज्यों के कई अन्य जिलों में 7 से 8 मैराथन की योजना बनाई गई थी।

यूपी में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के तीन जज कोविड पॉजिटिव मिले हैं। तीनों जजों के आवास और आसपास के इलाके को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है। बता दें कि हाईकोर्ट ने वर्चुअल हियरिंग का निर्णय लिया था। लेकिन इसका बार एसोसिएशन विरोध करने लगा था। विरोध के बाद हाईकोर्ट ने वर्चुअल हियरिंग का फैसला वापस ले लिया था। (यह भी पढ़ें-वकीलों को मिली गाउन पहनने से छूट, जिला कोर्ट में भी रूम में 10 से ज्यादा वकील नहीं होंगे)

मंगलवार को प्रदेश में ओमिक्रॉन के 23 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में ओमिक्रॉन के कुल केस की संख्या 31 हो चुकी है। अब तक उत्तर प्रदेश के 11 जनपदों में ओमिक्रॉन फैल चुका है। मंगलवार को लखनऊ में आठ और मेरठ में पांच नए केस दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा महाराजगंज, मुरादाबाद, कानपुर, आगरा, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और रायबरेली भी इसकी चपेट में आ चुके हैं।

कांग्रेस ने मैराथन को स्थगित किया

वहीं, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी के कारण अपने 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन को स्थगित कर दिया है। आने वाले दिनों में नोएडा, वाराणसी और राज्यों के कई अन्य जिलों में 7 से 8 मैराथन की योजना बनाई गई थी। साथ ही प्रियंका गांधी ने यूपी में बड़ी रैली ना करने का प्लान बनाया है। अब यूपी में कांग्रेस बड़ी रैली की जगह छोटी-छोटी जनसभा करेंगी। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नोएडा में कल गुरुवार को होने वाली रैली कैंसिल हो गई है।

निरस्त रहेगी नौचंदी ट्रेन, लखनऊ तक ही जाएगी त्रिवेणी एक्सप्रेस

नौचंदी एक्सप्रेस प्रयागराज से मेरठ के बीच चलती है।
नौचंदी एक्सप्रेस प्रयागराज से मेरठ के बीच चलती है।

सीतापुर-रोजा रेल खण्ड के दोहरीकरण तथा विद्युतीकरा हो जाने के पश्चात रोजा स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग तथा नॉन इंटरलाकिंग कार्य की वजह से नौचंदी एक्सप्रेस आज से 7 जनवरी तक निरस्त रहेगी। वहीं तीन दिनों बाद यह ट्रेन फिर से पटरी पर दौड़ने लगेगी। वहीं, एक अन्य ट्रेन त्रिवेणी एक्सप्रेस सहारनपुर नहीं जा सकेगी, इसका अंतिम स्टापेज लखनऊ रहेगा।

पैसा होगा रिफंड, न ले टेंशन

रेलवे की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार,रोजा बरतारा खंड में नान इंटरलाकिंग कार्य शुरू है, इसके कारण प्रयागराज संगम से सहारनपुर के बीच चलने वाली नौचंदी एक्सप्रेस पांच, छह व सात जनवरी को नहीं चलेगी। वहीं सीपीआरओ एनआर दीपक कुमार ने बताया कि निरस्त ट्रेन में जिन यात्रियों ने अपना रिजर्वेशन कराया है, उनको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। रेलवे की ओर से उन यात्रियों का पैसा रिफंड किया जाएगा। वहीं सिंगरौली व शक्ति नगर से टनकपुर जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस सात जनवरी तक प्रभावित रहेगी।

सीतापुर में ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा, मौत

हादसे में दो युवकों की मौत, आरोपी ट्रैक्टर चालक फरार।
हादसे में दो युवकों की मौत, आरोपी ट्रैक्टर चालक फरार।

सीतापुर में नेशनल हाइवे पर घने कोहरे के चलते एक ट्रैक्टर ट्रॉली ने अनियंत्रित होकर बाइक सवारों को रौंद दिया। इस दर्दनाक हादसे में बाइक सवार दोनों युवकों की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिजनों को मामले की सूचना दे दी है। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया है।

पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई करने में जुट गयी है। इस दर्दनाक हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मृतकों के परिजनों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को सूचना दे दी गयी है। पुलिस ने मामले में ट्रेक्टर चालक की तलाश शुरू कर ममाले में विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

मैनेजर के घर हुई लूट का खुलासा, पुलिस से मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली

घायल बदमाश को लेकर जाती पुलिस।
घायल बदमाश को लेकर जाती पुलिस।

आगरा में सोमवार देर रात मैनेजर के घर में घुसकर 2 बदमाशों ने 12 लाख की लूट की थी। पड़ोसियों ने उन्हें रोका तो उनकी नकली बंदूक वहीं छूट गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सोनू पंजाबी और कुलदीप जाटव को चिन्हित किया था।

बुधवार सुबह पुलिस की आरोपी सोनू पंजाबी के साथ मुठभेड़ हो गयी। जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लगी है। आरोपी के पास से लूट के साढ़े पांच लाख रुपए, तमंचा व बाइक बरामद हुए हैं। पुलिस ने उसे इलाज के लिए भेज है।परिजनों ने जांच में पुलिस को लूट की रकम साढ़े 6 लाख बताई है। कुलदीप की पुलिस को तलाश है।

बलरामपुर में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, घर के पास दिया वारदात को अंजाम

पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू
पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू

बलरामपुर में मंगलवार की रात सपा नेता व तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या कर दी। गोली मारने के बाद बदमाशों ने फिरोज पप्पू का गला भी रेता और फरार हो गया। परिजनों ने आनन-फानन में तुलसीपुर सीएचसी में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकारी होने पर सीएचसी पर पूर्व अध्यक्ष के समर्थकों और सपा नेताओं की भारी भीड़ लग गई।

बताया जा रहा है कि तुलसीपुर जरवा रोड पर पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू का घर है। घर के पास में ही बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। फिरोज पप्पू की पत्नी कहकशां इस समय तुलसीपुर नगर पंचायत की अध्यक्ष हैं। वहीं तनाव को देखते हुए सीएचसी पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

हाथरस से अलीगढ़ आकर चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार, 2 महीने में की 5 बड़ी चोरियां

पुलिस हिरासत में आरोपी।
पुलिस हिरासत में आरोपी।

अलीगढ़ के खैर थाना क्षेत्र में चोरियों से पुलिस और आमजनों की नाक में दम करने वाले गैंग को पुलिस ने मंगलवार को दबोच लिया। पुलिस ने गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से भारी मात्रा में चोरी का माल बरामद हुआ है। चोरों का यह गैंग हाथरस के हरसायन से आकर अलीगढ़ में चोरियां करता था और चोरी के माल को दूसरे जनपद में बेचा करता था। पुलिस इनके पीछे काफी दिनों से थी और मंगलवार को इन्हें दबोच लिया। इसके बाद सभी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई है।

कपड़े व सुनार की दुकान में करते थे चोरी

पुलिस ने बताया कि यह गैंग पिछले 2 महीने में इलाके में चोरी की 5 बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। यह लोग एक दिन पहले रेकी करते थे और फिर कपड़े और सुनार की दुकानों में चोरियां करते थे। इसके साथ ही जो मकान बंद होते थे और घर में कोई नहीं होता था, उसे अपना निशाना बनाते थे। ऑपरेशन प्रहार के तहत मुखबिर की सूचना पर गौमत चौराहे के पास से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें कन्हैया, विजय उर्फ सुधीर, आकाश, सनी, टीटू, रामू और विशाल को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ में ठग दंपती दे रहे जान से मारने की धमकी

विभूति खंड थाने की प्रतीकात्मक फोटो।
विभूति खंड थाने की प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ के विभूति खंड थाने में एक करोड़ की ठगी का मुकदमा दर्ज कराने वाले ओमेक्स हाइट निवासी गिट्टी-मौरंग कारोबारी को जान से मारने की धमकी मिल रही है। पुलिस ने पिछले महीने में इस मामले में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया है। पीड़ित का आरोप है कि आरोप पत्र दाखिल होने के बाद से आरोपी उनकी हत्या की साजिश रचने लगे। डीसीपी पूर्वी ने मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।