पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहराइच में अग्निकांड:मांगलिक कार्यक्रम में लगी आग की चपेट में आकर बालिका की मौत; 3 की हालत गंभीर, लाखों का नुकसान

बहराइचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के बहराइच में आग लगने से एक घर में दो लाख से ज्यादा का सामान जलकर राख हो गया।
  • आग लगने से दो लाख रुपए तक के सामान के जलने की आशंका
  • घर वालों की चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों ने आगे आकर की मदद

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के लखनी दासपुर गांव में छप्पर के मकान में अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आकर आठ साल की बालिका की मौत हो गई। बालिका को बचाने के प्रयास में दो अन्य लोग भी गंभीर रूप से झुलस गए। अग्निकांड में दो लाख रुपए की गृहस्थी का सामान भी जलकर राख हो गया। घटना के बाद घर में खुशियों का माहौल मातम में बदल गया।

जिले के हुजूरपुर थाना क्षेत्र के लखनी दासपुर निवासी कुंजबिहारी पुत्र श्रीराम के घर नवजात बच्चे की पैदाइश को लेकर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन चल रहा था। देर रात कार्यक्रम के दौरान छप्पर के मकान में आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण भी जाग गए। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। थानाध्यक्ष आरपी यादव ने बताया कि पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से आग में फंसी बच्ची को निकालने का प्रयास किया, लेकिन आठ साल की मासूम शोभावती की झुलसकर मौत हो गई।

लगभग दो लाख रुपए का सामान जलकर राख

आग में राम तीरथ की बाइक व दो लाख रुपए की गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने के प्रयास में पत्नी सुनीता समेत तीन लोग झुलस गए। आनन-फानन में सभी को उपचार के लिए सीएचसी कैसरगंज लाया गया। चिकित्सकों ने झुलसे लोगों की हालत गंभीर देख उन्हें मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया, लेकिन झुलसे लोगों को लखनऊ ले जाया गया है। घटना की जानकारी पाकर कैसरगंज ब्लॉक प्रमुख प्रदीप यादव ने घटनास्थल पहुंचकर पीड़ित परिवार को खाद्यान्न सामग्री मुहैया कराई। थानाध्यक्ष ने बताया कि राजस्व अधिकारियों ने आग से होने वाले नुकसान का जाएजा भी लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें