15 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद रहने की बात अफवाह:यूपी में 31 जनवरी तक चलेंगी ऑनलाइन क्लास, इसके बाद समीक्षा कर फैसला करेगी सरकार

लखनऊ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में अभी स्कूल-कॉलेज 31 जनवरी तक ही बंद रहेंगे। गुरुवार देर शाम अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि फिलहाल स्कूल-कॉलेज 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर यह समाचार चल रहा है कि स्कूलों को 15 फरवरी तक बंद रखा जाएगा, जो गलत है। एक नोटिस भी सर्कुलेट हो रहा है, लेकिन वह फर्जी है।

बताते चलें कि गुरुवार को एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें लिखा गया था कि स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रहेंगे। इसमें लिखा था कि सरकार की रिव्यू मीटिंग में इस बात पर सहमति बनी है कि स्कूल-कॉलेजों को 15 फरवरी तक बंद रखा जाना चाहिए। मगर, यह गलत खबर और यह नोटिस फर्जी साबित हुआ। अधिकारियों ने यह भी कहा है कि यह नोटिस किसने वायरल किया है इसकी जांच की जाएगी।

हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 31 जनवरी के बाद भी स्कूल बंद रखे जाने की सुगबुगाहट है। मगर, सरकार ने इस पर अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया है। चुनावी माहौल में सरकार बच्चों की सेहत को लेकर किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है। अधिकारियों का कहना है कि 31 जनवरी को समीक्षा के बाद आगे स्कूल-कॉलेज बंद रखने पर फैसला लिया जाएगा।

फर्जी नोटिस, जो वायरल हुआ

यह नोटिस फेक है, जो गुरुवार को वायरल हुआ।
यह नोटिस फेक है, जो गुरुवार को वायरल हुआ।

स्कूल-कॉलेज की ऑनलाइन कक्षाएं पूर्ववत चलती रहेंगी। गुरुवार को भी यूपी में 24 घंटे में 8900 संक्रमित सामने आए हैं। यूपी में कुल एक्टिव केस की संख्या 72393 रह गई है। हालांकि, राहत की बात ये है कि इस दौरान 16786 लोग रिकवर भी हुए हैं।

देखिए दिन-प्रतिदिन किस तरह से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले।
देखिए दिन-प्रतिदिन किस तरह से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले।

कोरोना घट रहा है, लेकिन 7 दिन में 122 मौतें: यूपी में आज से वर्क फ्रॉम होम खत्म, प्रेग्नेंट और दिव्यांग महिलाओं को छूट; 8900 नए संक्रमित मिले

खबरें और भी हैं...