पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानपुर शूटआउट पर फिल्म:बिकरु कांड पर गोविंदा के चचेरे भाई बना रहे हैं फिल्म 'प्रकाश दुबे कानपुर वाला', मेकर्स ने पोस्टर भी जारी किया

वाराणसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी के कई गांवो में फिल्म की शूटिंग होगी। स्थानीय कलाकारों की भी काम करने का मौका मिल रहा है।  - Dainik Bhaskar
वाराणसी के कई गांवो में फिल्म की शूटिंग होगी। स्थानीय कलाकारों की भी काम करने का मौका मिल रहा है। 
  • एमएक्स प्लेयर और हॉटस्टार से फिल्म रिलीज को लेकर बातचीत चल रही है
  • बाॅलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी और संजय मिश्रा भी फिल्म में नजर आएंगे

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरु गांव में दो जुलाई की रात हुए शूटआउट ने देश में सुर्खियां बटोरी थी। दबिश देने पहुंचे सीओ समेत आठ पुलिस वालों को गैंगस्टर विकास दुबे व उसके गुर्गों ने हत्या कर दी थी। इस चर्चित कांड पर बॉलीवुड स्टार गोविंदा के चचेरे भाई आकाश गहरवार और प्रशांत गहरवार फिल्म बना रहे हैं। प्रशांत फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। फिल्म का नाम 'प्रकाश दुबे कानपुर वाला' रखा गया। सोशल मीडिया पर इसका पोस्टर भी जारी कर दिया गया है।

गोविंदा के साथ आकाश।
गोविंदा के साथ आकाश।

आकाश के भाई प्रमोद मुख्य किरदार में

फिल्मांकन की जिम्मेदारी वाराणसी में अर्दली बाजार के रहने वाले सिनेमेटोग्राफर विपुल पंडित को मिली है। आकाश ने बताया कि, वे 2017 में आई एक फिल्म 'कौन मेरा कौन तेरा' में लीड रोल कर चुके हैं। इस फिल्म में उनके भाई प्रमोद विक्रम मुख्य किरदार निभा रहे हैं। उनका लुक हूबहू विकास दुबे की तरह है। फिल्म बिकरु कांड के साथ विकास दुबे के जीवन को दर्शाएगी। फिल्म में राजनीति, क्राइम, दबंगई सब कुछ देखने को मिलेगी। एनकाउंटर करने वाले मुख्य पुलिसकर्मी का रोल आकाश गहरवार खुद निभा रहे हैं।

पूरी शूटिंग बनारस में होगी

फिल्म में आइटम सॉन्ग के साथ सभी तरह के घटना से जुड़े कई दृ‌श्यों को फिल्माया गया है। गांव में शूटिंग के दौरान भीड़ इकट्ठी न हो इसके लिए बहुत सावधानियां बरती गई है। कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम गाइडलाइन को फॉलो किया गया जा रहा है। मुंबई की कई बड़ी कंपनियों से भी बातचीत चल रही है। सबसे कठिन दृश्य कार के पलटने का है। बहुत मेहनत के बाद इसको फिल्माया गया। यूनिट में करीब 20 लोग पिछले 15-20 दिनों कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

क्या है कानपुर शूटआउट?

कानपुर के चौबेपुर थाना के बिकरु गांव में 2 जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे और उसकी गैंग ने 8 पुलिसवालों की हत्या कर दी थी। 9 जुलाई को उज्जैन के महाकाल मंदिर से विकास की गिरफ्तारी हुई। 10 जुलाई की सुबह कानपुर से 17 किमी पहले पुलिस ने विकास को एनकाउंटर में मार गिराया था। विनय तिवारी और दरोगा केके शर्मा को मुखबिरी के आरोप में जेल भेजा जा चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें