पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Lucknow Weather Updates। Heavy Rain In Lucknow Since Morning, Possibility Of Lightning Strike Amidst Strong Winds, Relief From Heat

UP के 33 जिलों में बारिश का अलर्ट:लखनऊ में सुबह से हो रही जोरदार बारिश, तेज हवाओं के बीच आकाशीय बिजली गिरने की संभावना; गर्मी से मिली राहत

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ में गुरुवार सुबह हुई जोरदार बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया। - Dainik Bhaskar
लखनऊ में गुरुवार सुबह हुई जोरदार बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया।

दक्षिण-पश्चिम मानसून का असर उत्तर प्रदेश पर भी देखने को मिल रहा है। बुधवार देर रात मौसम अचानक बदल गया। राजधानी लखनऊ समेत 17 जिलों में आसमान में काले बादल छा गए। गुरुवार सुबह गरज-चमक के साथ बारिश हुई। इससे गर्मी से निजात मिली है। मौसम विभाग ने तेज हवाओं के बीच आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है। वैज्ञानिकों ने आज अवध और पश्चिमी यूपी के 33 जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में इस मानसून का पहला कम दबाव का क्षेत्र तैयार हो रहा है। इसके असर से उत्तर प्रदेश में मानसून पहुंच जाएगा। 11-12 जून को पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश की संभावना है।

पश्चिमी यूपी के 17 जिले में अलर्ट
अमरोहा, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, गोंडा, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, मैनपुरी, बदायूं, कासगंज, एटा जिले में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग में इस संबंध में लगातार अलर्ट जारी कर संबंधित जिलों को चेतावनी दी थी।

अवध के 16 जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग में लखीमपुर खीरी, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, सीतापुर, हरदोई, बहराइच, सहारनपुर, शामली, बागपत, लखनऊ, रायबरेली, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर जिले में भी अलर्ट जारी किया है।

यह फोटो लखनऊ की है। यहां सड़कों पर पानी भर गया। इससे लोगों को निकलने में परेशानी हुई।
यह फोटो लखनऊ की है। यहां सड़कों पर पानी भर गया। इससे लोगों को निकलने में परेशानी हुई।

लखनऊ में कई इलाकों की बिजली गुल
लखनऊ में गुरुवार सुबह से बारिश हो रही है। इसके चलते राजधानी के कुछ इलाकों में बिजली गुल हो गई। कई क्षेत्रों में पानी भरने से लोग परेशान हो गए। कई इलाकों से पेड़ों के गिरने की सूचना भी मिली।

घने बादल की वजह से विजिबिलिटी लो, मगर फ्लाइट-ट्रेन पर नहीं पड़ेगा असर
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि आज हो रही बरसात में बादल बहुत घने हैं। घने बादलों की वजह से विजिबिलिटी लो हो जाती है। करीब 1 किलोमीटर से आसपास बादलों का आना विजिबिलिटी लो कर देता है। फिलहाल ये प्री मानसून बारिश है। ट्रेन और फ्लाइट के आवागमन में कोई भी दिक्कतें नहीं आएंगी। उन्होंने बताया कि दो से 3 दिनों में मानसून प्रदेश के कुछ हिस्सों में पहुंच सकता है।

खबरें और भी हैं...