पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रयागराज:हाईकोर्ट का यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन में हस्तक्षेप से इनकार; कहा- सुरक्षा उपाए ठीक नहीं तो इसकी शिकायत सक्षम अधिकारी से करें

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अदालत में याचिका दायर कर 30 अप्रैल को प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा द्वारा जारी आदेश को चुनौती दी गई है

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव को बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कराने के प्रमुख सचिव के आदेश पर हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि सरकार ने मूल्यांकन के समय सामाजिक और शारीरिक दूरी बनाए रखने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। अगर इनके लागू करने में लापरवाही की जाती है तो इसकी शिकायत संबंधित अधिकारी से की जाए।

यह आदेश मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर और न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा की बेंच ने जगदीश पांडेय की जनहित याचिका को निस्तारित करते हुए दिया है। कोर्ट ने कहा है कि राज्य सरकार ने ग्रीन और ऑरेन्ज जोन के जिलों में कॉपियों के मूल्यांकन का आदेश दिया है और दिशा-निर्देश भी जारी कर कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है।

कोर्ट ने कहा कि यह याचिका यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ की तरफ से दाखिल की गई है। जिसमें 30 अप्रैल को प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा द्वारा जारी आदेश को चुनौती दी गई है। याची का कहना था कि यह आदेश संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत प्रदत्त जीवन के मूल अधिकारों का उल्लंघन करता है। क्योंकि मूल्यांकन के समय एकत्र अध्यापकों में कोरोना वायरस फैल सकता है। इस पर कोर्ट ने कहा कि सरकार की तरफ से कई आदेश दिए गए हैं जिनमें सुरक्षा के सारे उपाय किए गए हैं। अगर सुरक्षा उपायों पर ठीक से अमल नहीं होता है तो प्राधिकारी से शिकायत की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें