पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hinduites Reached Nurpur On The Information Of Sadhvi Prachi's Arrival, Protested By Reciting Hanuman Chalisa... Police Force Deployed In Large Numbers

अलीगढ़ में हिंदुओं के पलायन पर हंगामा:साध्वी प्राची के आने की सूचना पर नूरपुर पहुंचे हिंदूवादी, किया हनुमान चालीसा पाठ, भारी पुलिस बल तैनात

अलीगढ़17 दिन पहले
अलीगढ़ के नूरपुर गांव के बाहर प्रदर्शन करते हिंदूवादी संगठन के लोग।
  • बारात न चढ़ने देने पर हिंदू परिवारों ने लगाए थे ''घर बिकाऊ है'' के पोस्टर

अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के नूरपुर गांव में हिंदू-मुस्लिम की सियासत का माहौल लगातार गरमाता जा रहा है। रविवार को कुछ भाजपाइयों और हिंदू वादियों ने नूरपुर गांव के बाहर हंगामा किया। उनका आरोप था कि एआईएमआईएम यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष नाजिम ने बिना परमिशन के बारात नहीं चढ़ने देने की बात कही है। इसे हिंदूवादी बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस दौरान गांव के बाहर मौजूद हिंदूवादियों ने हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध जताया है। उधर, गांव में साध्वी प्राची के आने की भी सूचना है। इसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। साध्वी के आने की सूचना पर ही हिंदूवादी वहां पहुंचे थे। इस मौके पर राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आरएस बाली ने गांव में दो लाख रुपए दिए हैं। उन्होंने कहा कि गांव में कोई मंदिर बनवाया जाए।

हिंदुओं की बारात न चढ़ने देने से हुआ था विवाद
नूरपुर में अनुसूचित जाति की ओर से मुस्लिम समुदाय पर मस्जिद के सामने से बारात न चढ़ने देने के आरोप से यह विवाद शुरू हुआ था। अनुसूचित जाति के लोगों ने पलायन की घोषणा कर दी थी। उन्होंने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ है के पोस्टर लगाए थे। इसके बाद अलीगढ़ से भाजपाइयों के गांव में पहुंचने पर सियासी हंगामा शुरू हो गया था। इसके बाद पुलिस ने एआईएमआईएम के नेता नाजिम पर एफआईआर दर्ज की थी।

साध्वी प्राची के आने की सूचना पर पहुंचे हिंदूवादी
रविवार को हिंदूवादियों और साध्वी प्राची के गांव पहुंचने की सूचना पर पुलिस प्रशासन अलर्ट दिखाई दे रहा है। गांव में प्रवेश से पहले ही हिंदूवादियों को पुलिस प्रशासन ने रोक दिया है। हिंदूवादी संगठन के लोग गांव के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। खैर एसडीएम अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि वर्तमान में धारा 144 लगी हुई है। यह लोग नूरपुर में प्रवेश करना चाहते हैं गांव में कुछ घटनाओं के चलते एफआईआर भी दर्ज हैं इसलिए इन्हें गांव जाने से रोका जा रहा है। एसडीएम ने कहा कि ये लोग जिससे बात करना चाहते हैं वे यहां मौजूद हैं। हिंदूवादी फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची के गांव नूरपुर में पहुंचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम उनसे भी अनुरोध करेंगे और गांव में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं देंगे।

AIMIM नेता ने कहा था- नमाज होगी, हिंदुओं को बारात नहीं चढ़ने देंगे
दरअसल, दो दिन पूर्व AIMIM ओवैसी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सैयद नाजिम अली ने BJP पर निशाना साधा था। नाजिम ने कहा था कि नूरपुर में मुसलमान नमाज तो पढ़ेंगे, हां- मैं उन्हें कह देना चाहता हूं कि हम बारात नहीं चढ़ने देंगे। बिना परमिशन के अगर ये बारात चढ़ाएंगे तो हम ये नहीं होने देंगे। चाहे जितना ईंट, पत्थर या गोली लेकर आ जाएं। हम नहीं करने देंगे। नाजिम ने BJP पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया था।