10वीं पास को UCIL में सीधे नौकरी:IBPS ने 710 पदों के लिए मांगे आवेदन, मध्य प्रदेश एम्प्लॉई बोर्ड की भर्ती के लिए भरें फॉर्म

19 दिन पहले

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आज हम जिन पांच नौकरियों के बारे में बताएंगे उसमें 10वीं पास और 12वीं पास के लिए भी मौका है। आईबीएस ने 710 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें अभ्यर्थी की उम्र 20 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। बॉर्डर पर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 24 पद निकले हैं। 12वीं पास व फार्मेसी में डिप्लोमा प्राप्त अभ्यर्थी आवेदन करें।

10वीं की पढ़ाई के बाद आईटीआई करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परमाणु ऊर्जा विभाग में 239 पदों पर भर्ती है। इसमें मेरिट के आधार पर सिलेक्शन होगा। इसके अतिरिक्त एमपी एम्प्लॉई सिलेक्शन बोर्ड की 370 पदों की भर्ती के लिए आज से आवेदन मांगे हैं। इसमें इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

पांच नौकरियों के साथ हमने 10 करेंट अफेयर्स का भी एक ग्राफिक लगा रखा है। आइए सभी 6 ग्राफिक देखते हैं।

दोस्तों, आपकी क्वालिफिकेशन से कोई भर्ती मैच करती है तो तुरंत अप्लाई करें। अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव इन भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक यह जरूर पहुंचाएं।

साथ ही इन नौकरियों से जुड़े एग्जाम क्वालिफाई करने के लिए हमने नीचे 10 ऐसे करेंट अफेयर्स दिए हैं जो एग्जाम में पूछे जा सकते हैं।