पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • In Meerut, Kovid's 19 BJP MLA's Assistant And Cook Found Corona Infected, Crime Branch Sub Inspector Also Turned Positive

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ में कोरोना:भाजपा विधायक का सहायक और रसोइया कोरोना संक्रमित मिले, क्राइम ब्रांच का सब इंस्पेक्टर भी पॉजिटिव

मेरठ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पांचली स्थित मंडलीय होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र में बनाए जा रहे 250 बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
पांचली स्थित मंडलीय होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र में बनाए जा रहे 250 बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण करते अधिकारी।
  • अब तक जिले में 1547 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं
  • सोमवार को 2559 सैंपल टेस्ट में 42 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में जैसे जैसे कोविड 19 की टेस्टिंग बढ़ रही है, वैसे ही कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में 42 नए कोरोना मरीज सामने आए। इनमें भाजपा विधायक का सहायक और रसोईया भी शामिल है। मेरठ क्राइम ब्रांच के आफिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर की सैंपल रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन 250 बेड का एक और कोविड अस्पताल तैयार करा रहा है। नोडल अधिकारी ने निरीक्षण करते हुए सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार अब तक जिले में 1547 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। घर-घर किए जा रहे सर्वे के कारण जहां टेस्टिंग संख्या बढ़ी है, वहीं नए कोरोना संक्रमित मरीज भी बढ़ रहे हैं। सोमवार को 2559 सैंपल टेस्ट किये गए, इनमें से 42 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि अब तक 1003 मरीज अस्पताल से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। सोमवार को भी 60 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अभी जिले में अलग-अलग अस्पतालों में 466 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में दो कोरोना संक्रमित महिलाओं की इलाज के दौरान मौत भी हुई है।

तैयार कराया जा रहा 250 बेड का अस्पताल 
कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन 250 बेड का एक नया कोविड अस्पताल तैयार करा रहा है। यह कोविड अस्पताल मंडलीय होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र पांचली में तैयार हो रहा है। पहले इसे 200 बेड का तैयार कराया जा रहा था, लेकिन नोडल अधिकारी पवन कुमार ने निरीक्षण के बाद इसे 250 बेड का अस्पताल तैयार करने के निर्देश दिए ळैं।

अस्पताल में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कहा गया ताकि यहां भर्ती होने वाले मरीजों को इलाज के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना न कर ना पड़े। डीएम अनिल ढींगरा का कहना है कि अस्पताल में बिजली बैकअप की व्यवस्था भी रखने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पताल के संपर्क मार्ग को भी ठीक कराया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें