पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • In Prayagraj, Kovid 19 Brought 141 Cases Together, Two People Died Due To Infection; Number Of Positive Patients Reached 2569

प्रयागराज में कोरोना:एक साथ 141 पॉजिटिव मिले, संक्रमण से दो लोगों ने दम तोड़ा; मरीजों की संख्या 2569 पहुंची

प्रयागराज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के प्रयागराज में 24 घंटे में यहां 141 कोरोना केस मिले। जबकि दो लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। प्रतीकात्मक फोटो
  • संक्रमित पाए गए 141 में से ज्यादातर शहरी इलाके के रहने वाले हैं
  • जिले में अब तक 1185 लोग ठीक हो चुके, जबकि 1330 सक्रिय केस

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होती नहीं दिख रही है। शनिवार को जिले में 141 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद इनमें लक्षण वाले और बुजुर्ग मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया तो बिना लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई। शनिवार को विभिन्न अस्पतालों से 49 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में 141 लोग और कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं। इसमें करीब 80 प्रतिशत के लोग शहर के रहने वाले हैं। शहर का कोई ऐसा हिस्सा नहीं हैं जहां के लोग संक्रमित न हुए हों। नए संक्रमितों को लेकर जिले में अब तक कुल 2569 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 1185 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 1330 सक्रिय केस हैं। जिले में फिलहाल 609 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

दोनों महिलाओं को वेंटीलेटर पर रखा गया था

कोरोना संक्रमण की वजह से शनिवार को जिले में दो महिलाओं की मौत हो गई। इसमें एक की उम्र 60 और दूसरे की 47 साल बताई गई है। दोनों को शुक्रवार से ही वेंटीलेटर पर रखा गया था। इलाज के दौरान शनिवार को दोनों लोगों की मौत हो गई। जिले में कोरोना से अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है। एसआरएन अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. सुजीत वर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

कीडगंज निवासी 60 वर्षीय महिला को कोरोना संक्रमित होने के बाद 30 जुलाई को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें ब्लड प्रेशर की भी परेशानी थी। शुक्रवार की रात से ही उनकी तबीयत बिगडऩे लगी थी जिसके बाद उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। शनिवार को दिन में साढ़े 11 बजे उनकी मौत हुई।

सोरांव निवासी 47 वर्षीय महिला को 31 जुलाई को संक्रमण के बाद एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया था। उन्हें पहले से डायबिटीज की परेशानी थी। हालत बिगड़ने के बाद उन्हें भी शुक्रवार की रात से ही वेंटीलेटर पर रखा गया था, जहां शनिवार को उनकी मौत हो गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें