उत्तर प्रदेश:जिहाद के लिए युवकों को उकसाने वाले कट्टरपंथी को यूपी एटीएस ने पकड़ा, आतंकी संगठनों के लिए कर रहा था भर्ती

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी इनामुल। - Dainik Bhaskar
आरोपी इनामुल।
  • बरेली का रहने वाला है आरोपी, शोएब के नाम से कर रहा था काम
  • मोबाइल में मिले अलकायदा के दस्तावेज और अन्य जानकारियां

उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड ने बरेली से इनामुल हक नाम से एक शख्स को पकड़ा है। आरोप है कि, वह युवाओं को जिहाद के लिए उकसा रहा था और उन्हें आतंकी संगठनों के लिए भर्ती कर रहा था। जानकारी मिलने के बाद एटीएस ने छानबीन की और उस तक पहुंचने में कामयाब हुई। गिरफ्तार इनामुल के मोबाइल में आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े कुछ दस्तावेज मिले हैं। 

यूपी एटीएस चीफ डीके ठाकुर ने बताया- हमें सूचना मिली थी कि इनामुल नाम का व्यक्ति मोहम्मद शोएब उर्फ अबू मुहम्मद अल हिंदी के नाम से सक्रिय है और पूरी तरह कट्टरपंथी है। वह लोगों को उकसाकर आतंकवादी संगठन के लिए भर्ती करने का प्रयास कर रहा है। एटीएस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि इनामुल हक ही शोएब के नाम से काम कर रहा था।

एटीएस के अनुसार- इनामुल के मोबाइल में कलअदम (प्रतिबंधित) तंजीम अलकायदा के जरिए शाया साहित्य भी मिला है। वह कटघर की डॉ रियाज कॉलोनी के पास तिलक इंटर कॉलेज का रहना वाला है। पूछताछ और उसके सोशल मीडिया अकाउंट की छानबीन में पता चला कि इनामुल जिहादी विचारधारा से प्रभावित है। वह दूसरे लोगों को भी जिहाद के लिए प्रेरित कर रहा है। इतना ही नहीं इनामुल लोगों को दहशतगर्दाना वारदातों के लिए भी ट्रेंड करने जैसी बात कर रहा था।