वाराणसी / भारत-चीन विवाद के बीच शहर में लगे पोस्टर, विश्व हिन्दू सेना ने लिखा- बीएचयू में प्रवेश न करें कम्युनिस्ट

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वार पर विश्व हिन्दू सेना की तरफ से पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें कहा गया है कि कम्युनिस्ट लोग परिसर में प्रवेश न करें।
X

  • भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बोर्ड पर कालिख पोतकर विरोध जताया
  • हालांकि, पोस्टर को लेकर संगठन का आधिकारिक बयान नहीं आया

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 02:37 PM IST

वाराणसी. सीमा पर भारत-चीन के बीच तनाव का असर देश के कई इलाकों में देखने को मिल रहा है। वाराणसी में विश्व हिंदू सेना बीते कुछ दिनों से कम्युनिस्ट के खिलाफ पोस्टर लगा रही है। अब उन्हीं पोस्टर पर कम्युनिस्टों के बीएचयू में प्रवेश न करने की बात कही गई है। विश्व हिंदू सेना ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बोर्ड पर कालिख पोतकर कम्युनिस्ट शब्द का विरोध किया है।

कुछ दिन पहले ही विश्व हिंदू सेना ने कम्युनिस्ट पार्टी के जिला कार्यालय पर पोस्टर के माध्यम से कम्युनिस्ट पार्टी से कम्युनिस्ट शब्द हटाने की चेतावनी देते हुए उनके कार्यकर्ताओं से पार्टी छोड़कर किसी और पार्टी में जाने या भारत छोड़ने की बात कही थी। पोस्टर में कम्युनिस्ट शब्द से चीन व माओ की बू आने की बात कही गई थी।

विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक से बात करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो सका। फिलहाल इसपर विश्व हिंदू सेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। विश्व हिंदू सेना ने कम्युनिस्ट शब्द हटाने और कम्युनिस्टों को देश छोड़ने को लेकर मुहिम छेड़ रखी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना