• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mayawati Update | India China India China Border Tension; Mayawati, Former Chief Minister Of Uttar Pradesh and BSP Cheif Stand With Bjp

यूपी: बसपा बनाम कांग्रेस / मायावती ने कहा- कांग्रेस के लोग बेहूदी बातें करते हैं, चीन मुद्दे पर हम भाजपा सरकार के साथ; प्रियंका का पलटवार- सरकार से लड़ने की हिम्मत चाहिए

मायावती ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि चीन मुद्दे पर कांग्रेस के लोग बेहूदी बातें करते हैं। कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण बसपा का जन्म हुआ। कांग्रेस के रहते लोगों ने पलायन किया। रोजगार देती तो लोग पलायन नहीं करते। कांग्रेस अपनी नीतियों के साथ सत्ता से गई। भाजपा को कांग्रेस से सबक लेना चाहिए।
X

  • मायावती ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बयान पर पलटवार किया, कहा- हम किसी के हाथ का खिलौना नहीं
  • प्रियंका गांधी ने बसपा पर भाजपा सरकार का प्रवक्ता होने का आरोप लगाया था, फिर ट्वीट कर बोला हमला

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 07:47 PM IST

लखनऊ. चीनी सीमा पर तनाव के बीच बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है। मायावती ने कहा कि चीन के मुद्दे पर हम भाजपा सरकार के साथ खड़े हैं। कांग्रेस के लोग बेहूदी बातें करते हैं। आपसी विवाद से चीन को फायदा मिलेगा। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने बसपा को भाजपा सरकार की प्रवक्ता बताया था। मायावती ने कहा कि बसपा की अलग विचारधारा है। हम किसी के हाथ का खिलौना नहीं हैं। मिलकर सरकार बनाना या चुनाव लड़ना अलग बात है। बसपा का उदय कांग्रेस के चलते हुआ है। वहीं, प्रियंका गांधी ने मायावती पर हमला करते हुए कहा कि, जो सरकार देश की सरजमीं को गंवा डाले, उसके खिलाफ लड़ने की हिम्मत बनानी पड़ेगी।

प्रियंका ने मायावती पर किया पलटवार
मायावती के बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पलटवार किया है। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि, जैसे कि मैंने कहा था कि कुछ विपक्ष के नेता भाजपा के अघोषित प्रवक्ता बन गए हैं, जो मेरी समझ से परे है। इस समय किसी राजनीतिक दल के साथ खड़े होने का कोई मतलब नहीं है। हर हिंदुस्तानी को हिंदुस्तान के साथ खड़ा होना होगा, हमारी सरजमीं की अखंडता के साथ खड़ा होना होगा। और जो सरकार देश की सरजमीं को गंवा डाले, उस सरकार के खिलाफ लड़ने की हिम्मत बनानी पड़ेगी।

सरकार महंगाई पर नियंत्रण करे

मायावती ने कहा कि चीनी सीमा पर तनाव के चलते देश के आंतरिक मुद्दे दब रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। जनता एक तरफ कोरोना से परेशान है, अब महंगाई चरम पर है। केंद्र सरकार कीमतें तय नियंत्रित करे। मायावती ने आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश अभियान भी हमला किया। कहा कि जमीन पर गरीब को लाभ नहीं पहुंचा है। सिर्फ प्रचार करने से काम नहीं चलेगा। सिर्फ योजनाएं लांच की जा रही है। योजनाओं की निगरानी करना जरूरी है। उन्होंने योजनाओं में भेदभाव का भी आरोप लगाया। 

कांग्रेस से सबक ले भाजपा

मायावती ने कहा कि कभी कांग्रेस कहती है कि बसपा भाजपा के हाथ का खिलौना है। कभी भाजपा कहती है कि, बसपा कांग्रेस के हाथ का खिलौना है। लेकिन दोनों पार्टियां राजनीति कर रही हैं। चीन मुद्दे पर हम भाजपा के साथ हैं। मायावती ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि चीन मुद्दे पर कांग्रेस के लोग बेहूदी बातें करते हैं। कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण बसपा का जन्म हुआ। कांग्रेस के रहते लोगों ने पलायन किया। रोजगार देती तो लोग पलायन नहीं करते। कांग्रेस अपनी नीतियों के साथ सत्ता से गई। भाजपा को कांग्रेस से सबक लेना चाहिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना