• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Indian Army Group C Recruitment 2022 Vacancy For 10th, 12th Pass In Army Headquarters South Command, 18 To 25 Year Old Youth Can Apply

इंडियन आर्मी ग्रुप-C भर्ती-2022:आर्मी हेडक्वार्टर साउथ कमांड में 10वीं, 12वीं पास के लिए वैकेंसी, 18 से 25 साल के युवा कर सकते हैं अप्लाई

5 महीने पहले

अगर आर्मी में भर्ती होकर देश सेवा करने का जज्बा है तो इंडियन आर्मी आपको यह बेहतरीन मौका दे रही है। इंडियन आर्मी हेडक्वार्टर साउथ कमांड, BOO-V ने 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए सफाईवाली, सफाईवाला, ड्राइवर, ऑर्ड जीडीई, लोअर डिवीजन क्लर्क यानी LDC सहित ग्रुप सी के विभिन्न पोस्ट पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन रिलीज किया है। इच्छुक और एलिजिबल कैंडिडेट 14 जून 2022 के अंदर एप्लीकेशन फॉर्म भरकर भेज सकते हैं।

आर्मी हेडक्वार्टर साउथ कमांड रिक्रूटमेंट 2022 एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया
सफाईवाला, सफाईवाली, ड्राइवर - 10वीं पास, LDC के लिए 12वीं पास के साथ कंप्यूटर टाइपिंग जरूरी है। इंग्लिश में 35 वर्ड प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। वहीं हिंदी में टाइपिंग स्पीड 30 वर्ड प्रति मिनट की होनी चाहिए।

आर्मी हेडक्वार्टर साउथ कमांड रिक्रूटमेंट 2022 एज लिमिट
कैंडिडेट की एज 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। रिजर्व्ड कैटेगरी के कैंडिडेट के लिए सेंट्रल गवर्नमेंट के नियमानुसार एज में छूट दी जाएगी।

आर्मी हेडक्वार्टर साउथ कमांड रिक्रूटमेंट 2022 सिलेक्शन क्राइटेरिया
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित एग्जाम और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

नोट- एग्जामिनेशन पेपर का नेचर ऑब्जेक्टिव बेस्ड मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन का होगा। लिखित एग्जाम के क्वेश्चन पेपर अंग्रेजी और हिंदी लैंग्वेज में होंगे। लेकिन, इंग्लिश लैंग्वेज के क्वेश्चन सिर्फ इंग्लिश में ही होंगे। LDC के पद के लिए 12वीं स्तर तक के क्वेश्चन और सफाईवाली, ड्राइवर ऑर्ड जीडीई पोस्ट के लिए 10वीं स्तर तक के क्वेश्चन होंगे।

आर्मी हेडक्वार्टर साउथ कमांड रिक्रूटमेंट 2022 एप्लीकेशन फॉर्म
इच्छुक और एलिजिबल कैंडिडेट 100 रुपए के पोस्टल ऑर्डर के साथ ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म डाक द्वारा भेज सकते हैं।

नोटिफिकेशन देखने और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

(यह स्टोरी विकास सिंह ने की है। विकास दैनिक भास्कर के साथ इंटर्नशिप कर रहे हैं।)

खबरें और भी हैं...