पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Inspector Suspended For Seeking A Car To Find Daughters In Ghaziabad: Father Sold Two Cows And Raised 43 Thousand Rupees, Then Police Went To Uttarakhand To Raid

बेटियां तलाशने के लिए गाड़ी और खर्चा मांगने वाला सस्पेंड:गाजियाबाद में पिता ने दो गाय बेचकर 43 हजार रुपये जुटाए, तब दबिश देने उत्तराखंड गई थी पुलिस; DIG ने सब इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

गाजियाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेटियों को खोजने के लिए पीड़ित परिजन अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
बेटियों को खोजने के लिए पीड़ित परिजन अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में खाकी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। एक पिता गुम हुई दो बेटियों का पता लगाने के लिए पुलिस के सामने गुहार लगाता रहा लेकिन दरोगा ने लापता बेटियों को ढूंढने के नाम पर गाड़ी-खर्चा मांगा। जिसके बाद मजबूर पिता ने अपनी दो गायों को बेचकर पुलिस को 43 हजार रुपए दिए। हालांकि इस मामले के सामने आने के बाद आरोपी सब इंस्पेक्टर लव कुमार को DIG अमित पाठक ने बुधवार को सस्पेंड कर दिया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच प्रारंभ कर दी गई है।

कस्बा लोनी के प्रेमनगर निवासी 18 और 20 साल उम्र की दो बहनें आईटीआई में पढ़ती हैं। 30 जून को वह ट्रेनिंग के लिए कहकर घर से निकलीं और वापस नहीं आईं। पीड़ित पिता ने दोनों बहनों के सहपाठी कुश, लव, विपिन के खिलाफ बहला-फुसलाकर भगाने का मुकदमा एक जुलाई को थाना लोनी में दर्ज कराया था।

न बेटियां मिली, न आरोपी

पीड़ित पिता के अनुसार, एक आरोपी की लोकेशन उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में मिली। वहां दबिश देने के लिए लोनी थाने के सब इंस्पेक्टर ने उनसे गाड़ी और खर्चा मांगा। पीड़ित पिता ने अपनी दो गाय 43 हजार रुपये में बेची और फिर गाड़ी का इंतजाम करके पुलिस को लेकर 11 जुलाई को उत्तराखंड गए। हालांकि वहां उन्हें न आरोपी मिला, न दोनों बेटियां। थक-हारकर वे लौट आए।

सस्पेंड कर जांच शुरू : एसपी

दैनिक भास्कर ने इस मामले को प्रमुखता से उजागर किया। दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष एवं अकाली दल के नेशनल स्पोकपर्सन मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी इस मामले में गाजियाबाद पुलिस के दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई थी। एसपी ग्रामीण डॉक्टर ईरज राजा ने बताया कि इस मामले की विवेचना में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रारंभिक जांच के बाद लोनी थाने के सब इंस्पेक्टर लव कुमार को सस्पेंड करते हुए जांच प्रारंभ कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...