पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहादत को सलाम:गोपाल बाबू का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई; लद्दाख में हुए थे शहीद

कन्नौज7 महीने पहले
सेना के जवान गोपाल बाबू का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार आज कर दिया गया। इस मौके पर प्रभारी समेत कई आला अधिकारी मौजूद थे।
  • शहीद जवान को यूपी सरकार की तरफ से मिली 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद
  • आज सुबह उनके पैतृक गांव पहुंचा था गोपाल बाबू का शव, अंतिम संस्कार में कई लोग शामिल

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले सेना के शहीद जवान गोपाल बाबू का शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले उनको गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनके पैतृक गांव में अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान गांव में भारी भीड उमड़ी और लोगों ने नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देते हुए शहीद के परिवार के एक सदस्य को नौकरी और जिले की एक सड़क का नामकरण कर शहीद गोपाल बाबू के नाम पर घोषणा की गई ।

अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर।
अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर।

जानकारी के अनुसार- कन्नौज जिले के क्षेत्र के थाना ठठिया क्षेत्र के औसेर मवइया-सरसई गांव निवासी इकत्तीस वर्षीय गोपाल बाबू पुत्र राम औतार शुक्ला वर्ष 2010 में सेना में भर्ती हुए थे। इस समय उनकी तैनाती चीन सीमा लद्दाख के पटसेउ में थी। फोन पर भाई हरिओम शुक्ला को सेना के अधिकारियों ने फोन पर गोपाल के शहीद होने की सूचना दी। इससे घर में चीख-पुकार मच गई।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार।
राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार।

आज सुबह उनके पैतृक गांव पहुंचा था गोपाल बाबू का शव
भारतीय सेना के शहीद जवान गोपाल बाबू के पार्थिव शरीर को शुक्रवार सुबह उनके गांव में ही राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सेना के जवानों और पुलिस कर्मियों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। सेना के जवानों ने शहीद के परिजनों को ध्वज सौंपा और यह प्रतिज्ञा कराई कि वह प्रत्येक राष्ट्रीय पर्व पर देश का झंडा फहराएंगे तथा कभी भी देश के गौरव को ठेस नहीं पहुंचने देंगे। वहीं इसके बाद प्रभारी मंत्री ने शहीद जवान की पत्नी आरजू को 35 लाख रुपये तथा पिता राम रतन व मां पुष्पा देवी को 15 लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से उनके खाते में भेज दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें