यूपी:कानपुर में हॉटस्पॉट बने मदरसा; 40 छात्र कोरोना संक्रमित, तालीम देने आए तब्लीगी जमातियों के संपर्क में थे

कानपुर3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर जिले में अब तक 192 कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिल चुके हैं। - Dainik Bhaskar
कानपुर जिले में अब तक 192 कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिल चुके हैं।
  • स्वास्थ्य विभाग ने कुल 90 छात्रों का लिया था सैंपल
  • संक्रमित छात्र बिहार, झारखंड व कोलकाता के रहने वाले

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में अब तक 192 कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें 40 मरीज सिर्फ मदरसा छात्र हैं। जिनकी उम्र 10 से 20 साल की है। ये सभी तब्लीगी जमातियों के संपर्क में आए थे। लॉकडाउन होने के बाद ये अपने घरों को नहीं जा सके। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 90 मदरसा छात्रों का अब तक टेस्ट हुआ है। संक्रमित छात्र बिहार, झारखंड व कोलकाता के रहने वाले हैं।

कानपुर में नौबस्ता की हिदायतुल्लाह मदरसा, जाजमऊ के अशरफाबाद मदरसा, कुलीबाजार और कर्नलगंज मदरसा हॉटस्पॉट एरिया में स्थित है। जानकारी के अनुसार, निजामुद्दीन मरकज से आए तब्लीगी जमातियों ने इन मदरसों में जाकर छात्रों को तालीम दी थी। छात्रों के साथ खाना खाया था और ठहरे भी थे। इसी बीच लॉकडाउन लगने के बाद गैरजनपदों में रहने वाले छात्र घरों को वापस नहीं लौट पाए। हॉटस्पॉट एरिया में बने मदरसों में रहने वाले 90 छात्रों के सैंपल लेकर जांच कराई गई। जिसमें 40 मदरसा छात्र संक्रमित पाए गए हैं।

सीएमओ अशोक शुक्ला के मुताबिक 90 मदरसा छात्रों में से 40 बच्चे संक्रमित हैं। सभी का उपचार डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है। पहले से अब से वो बेहतर स्थिति में हैं। प्रतिदिन उनकी मॉनिटिरिंग की जा रही है।