• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur Coronavirus (COVID 19) Cases 1 July Updates | 64 Year Old Woman Dies of Corona, 27 Patients Found Infected as Corona Cases Jump 1183 In Uttar Pradesh Kanpur City

कानपुर / अनलॉक-1 में 41 संक्रमितों की मौत, लॉकडाउन में महज 11 थी, संक्रमितों की संख्या 1183 पहुंची

आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में मरीज उर्सला और डफरिन अस्पताल पहुंच रहे हैं। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए उर्सला अस्पताल के होल्डिंग एरिया में 40 बेड बढ़ाए गए हैं। वहीं डफरिन अस्पताल में 25 बेड बढ़ाए गए हैं। आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में मरीज उर्सला और डफरिन अस्पताल पहुंच रहे हैं। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए उर्सला अस्पताल के होल्डिंग एरिया में 40 बेड बढ़ाए गए हैं। वहीं डफरिन अस्पताल में 25 बेड बढ़ाए गए हैं।
X
आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में मरीज उर्सला और डफरिन अस्पताल पहुंच रहे हैं। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए उर्सला अस्पताल के होल्डिंग एरिया में 40 बेड बढ़ाए गए हैं। वहीं डफरिन अस्पताल में 25 बेड बढ़ाए गए हैं।आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में मरीज उर्सला और डफरिन अस्पताल पहुंच रहे हैं। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए उर्सला अस्पताल के होल्डिंग एरिया में 40 बेड बढ़ाए गए हैं। वहीं डफरिन अस्पताल में 25 बेड बढ़ाए गए हैं।

  • 64 साल की महिला की कोरोना से मौत, मृतकों की संख्या 52 पहुंची
  • 27 नए केस सामने आए, 838 अब तक ठीक होकर घर लौटे

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 12:08 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कोरोना वायरस की चपेट में आकर एक 64 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 52 पहुंच गई है। 27 संक्रमण के नए केस आए हैं। अब संक्रमित मरीजों की संख्या 1,183 पहुंच गई है। वहीं 838 पेशेंट डिस्चार्ज होकर घरों को लौट चुके हैं। अनलॉक-01 में संक्रमण से 41 लोगों की मौत हुई है। लॉकडाउन में महज 11 मौतें हुई थीं। अनलॉक- 2 में मौत के आकड़ों को कम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है।

विष्णुपुरी में रहने वाली 64 वर्षीय महिला हाईपरटेंशन और डायबिटीज से पीड़ित थी। बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने हैलट के न्यूरों साइंस कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया  था। बुजुर्ग को डॉक्टरों ने आईसीयू में रखा था। मंगलवार को इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई ।

उर्सला अस्पताल में मां बेटी समेत तीन संक्रमित
उर्सला अस्पताल इमरजेंसी में भर्ती मां- बेटी समेत तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट आने के बाद तीनों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। वहीं डफरिन अस्पताल के 12 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही पूरे अस्पताल को प्रतिदिन सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है।

उर्सला और डफरिन अस्पताल में होल्डिंग एरिया में बढाए गए बेड
आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में मरीज उर्सला और डफरिन अस्पताल पहुंच रहे हैं। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए उर्सला अस्पताल के होल्डिंग एरिया में 40 बेड बढ़ाए गए हैं। वहीं डफरिन अस्पताल में 25 बेड बढ़ाए गए हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना