पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Priyanka Gandhi Mayawati | Kanpur Encounter Reaction Updates; Congress Priyanka Gandhi, BSP Chief Mayawati On Yogi Adityanath Govt After 8 UP Policemen Shot Dead

कानपुर हत्याकांड पर सियायत:प्रियंका ने कहा- पुलिस तक सुरक्षित नहीं, मायावती बोलीं- पुलिस को और चुस्त होने की जरूरत

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बसपा प्रमुख मायावती।
  • कानपुर देहात के बिकरु गांव में गुरुवार रात शातिर बदमाश विकास दुबे की गैंग से पुलिस की हुई मुठभेड़
  • मुठभेड़ में सीओ बिल्हौर समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत, एक नागरिक समेत 7 पुलिसवाले घायल हुए

उत्तर प्रदेश में कानपुर में बिकरु गांव में गुरुवार देर रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला हो गया। ताबड़तोड़ फायरिंग में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। जबकि, एक नागरिक समेत 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी से इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब करते हुए कड़े एक्शन की हिदायत दी है। वहीं, अब इस घटना पर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। 

प्रियंका गांधी ने कहा- जवाबदेही तो फिक्स करनी ही होगी

प्रियंका गांधी ने कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या और प्रयागराज में एक परिवार के 4 लोगों की हत्या की घटना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने सोशल मीडिया पर लिखा- बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए। यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं। आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख़्त कार्यवाही करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए। कानपुर की भयावह घटना की खबर आई ही थी कि प्रयागराज में एक परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई। गाजियाबाद में पिता-पुत्री की हत्या कर दी गई। उप्र में अपराधियों का इस तरह हावी हो जाना असामान्य है। इस जंगलराज को देखते हुए जवाबदेही तो फिक्स करनी ही होगी।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा- बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

मायावती बोलीं- अपराधियों को किसी कीमत पर न छोड़ा जाए

मायावती ने कहा- इस सनसनीखेज घटना के लिए अपराधियों को सरकार को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहिए, चाहे इसके लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत क्यों न पड़े। सरकार मृतक पुलिस के परिवार को समुचित अनुग्रह राशि के साथ ही परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी दे, बीएसपी की यह मांग है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले- अपराधी को जिंदा पकड़ा जाए

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मृतक पुलिसकर्मियों के परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि, उप्र के आपराधिक जगत की इस सबसे शर्मनाक घटना में सत्ताधारियों और अपराधियों की मिलीभगत का खामियाजा कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मियों को भुगतना पड़ा। अपराधियों को जिंदा पकड़कर वर्तमान सत्ता का भंडाफोड़ होना चाहिए।

अशोक गहलोत ने कहा- यह राज्य की खराब कानून व्यवस्था को दर्शाता है
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विटर पर लिखा- ये जानकार हैरान हूं कि यूपी में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। यह राज्य की खराब कानून व्यवस्था को दर्शाता है। अपराधी बेखौफ हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें