इंटर स्टेट ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी:खालिस्तानी आतंकी लखनऊ के सचिवालय चौराहे से गिरफ्तार, पंजाब में कई मामलों में था वांछित

लखनऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को एक खालिस्तानी आतंकवादी पकड़ा गया। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को एक खालिस्तानी आतंकवादी पकड़ा गया। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
  • खालिस्तानी समर्थकों के गैंग से जगदेव सिंह जग्गा जुड़ा हुआ है

पंजाब पुलिस के इनपुट पर लखनऊ क्राइम ब्रांच ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक आतंकी को सचिवालय चौराहे के पास से गिरफ्तार किया। पंजाब पुलिस की सूचना पर लखनऊ की विकास नगर व क्राइम ब्रांच की टीम खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह जग्गा को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ कर रही है। खालिस्तानी समर्थकों के गैंग से जगदेव सिंह जग्गा जुड़ा हुआ है।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि पकड़ा गया खालिस्तानी आतंकी पंजाब के फिरोजपुर जिले का रहने वाला है। यह हाल ही में लखनऊ आया हुआ था और किसी के यहां रह रहा था। इसके संबंध खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पम्मा से भी थे। इसके द्वारा मध्य प्रदेश व उत्तर प्रदेश में शस्त्रों के खरीद-फरोख्त का कारोबार करता था।

गिरफ्तार किए गए खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा बीते 5 सालों से देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था। अपर पुलिस उपायुक्त (अपराध) गोपाल चौधरी के अनुसार पंजाब पुलिस व लखनऊ के पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में यह खालिस्तानी आतंकी पकड़ा गया।

पंजाब पुलिस को थी तलाश
अपर पुलिस उपायुक्त (अपराध) गोपाल चौधरी के अनुसार, अमृतसर के स्पेशल आपरेशन सेल की टीम ने सूचना दी थी कि पकड़े गया जगदेव सिंह उर्फ जग्गा कई मुकदमों में पंजाब में वांछित था, जिसकी तलाश की जा रही थी। सोमवार दोपहर 2:00 बजे के करीब सचिवालय चौराहे के पास गिरफ्तार किया गया था। उसे न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पूछताछ में उसने बताया कि उसके संबंध खालिस्तानी समर्थक आतंकवादी परमजीत सिंह पम्मा एवं मलतानी सिंह व अन्य राष्ट्र विरोधी तत्वों से थे।

खबरें और भी हैं...