पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kisan Andolan UP Mathura Update; Priyanka Gandhi, Congress General Secretary To Address Kisan Panchayat In Palikheda

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मथुरा में किसान महापंचायत:बृजवासियों के बीच प्रियंका गांधी का तंज- गोवर्धन पर्वत बचाकर रखिएगा, कल को सरकार इसे न बेच दे

मथुरा7 दिन पहले
कांग्रेस पश्चिमी यूपी के 27 जिलों में किसान पंचायत कर रही है, प्रियंका ने 9 फरवरी को सहारनपुर से इसकी शुरुआत की थी।

कांग्रेस ने मंगलवार को मथुरा में किसान महापंचायत की। इसमें पहुंची पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का विवेक मर चुका है। भगवान श्रीकृष्ण इनका अहंकार तोड़ेंगे। बृजवासियों के बीच प्रियंका ने कहा कि आप गोवर्धन पर्वत बचाकर रखिएगा, कल को सरकार इसे भी न बेच दे।

बांके बिहारी का नारा लगाया, किसानों के लिए मौन रखा
अपनी बात शुरू करने से पहले प्रियंका ने बांके बिहारी का जयकारा लगाया। सभा के दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया। इसके बाद प्रियंका ने कहा कि सरकार ने किसानों से तमाम वादे किए थे, लेकिन एक भी पूरा नहीं किया। गन्ने का बकाया पेमेंट नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने लिए 2 विमान खरीदे, लेकिन किसानों का भुगतान न हो सका।

'आने वाले वक्त में MSP पूरी तरह बंद हो जाएगी'
प्रियंका ने कहा कि सरकार ने पूंजीपतियों को जमाखोरी का लाइसेंस दे दिया है। अब वे जमाखोरी करेंगे और आने वाले वक्त में MSP पूरी तरह से बंद हो जाएगी। ये प्रधानमंत्री अहंकारी ही नहीं, कायर भी हैं। प्रियंका ने कहा संसद में राहुल गांधी ने मृत किसानो के लिए 2 मिनट का मौन रखने का समय मांगा तो एक भी भाजपा सांसद खड़ा नहीं हो पाया। इनमें अहंकार ही है।

कृषि कानूनों के खिलाफ बने माहौल के बीच कांग्रेस ने पश्चिमी यूपी में किसान महापंचायतों का सिलसिला शुरू किया है।
कृषि कानूनों के खिलाफ बने माहौल के बीच कांग्रेस ने पश्चिमी यूपी में किसान महापंचायतों का सिलसिला शुरू किया है।

हमारी सरकार आई तो रद्द होंगे काले कानून
प्रियंका गांधी ने कहा भाजपा सरकार ने अब तक सिर्फ अपने करोड़पति दोस्तों को ही मजबूत किया है। हम कहना चाहते हैं कि जब तक ये काले कानून वापस नहीं होंगे, हम लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा हमारी सरकार आई तो हम इन काले कानूनों को वापस लेंगे।

मंच के सामने पहुंची रेप पीड़िता
प्रियंका गांधी भाषण दे रही थीं, तभी एक युवती मंच के सामने आ गई। प्रियंका ने उसे देखकर भाषण बंद कर दिया और उसे अपने पास बुलाया। युवती के पिता ने बताया कि वह राजस्थान के भरतपुर के एक गांव से आए हैं। उनकी बेटी से पिछले साल 26 अप्रैल को दुष्कर्म किया गया था, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। राजस्थान में कांग्रेस की ही सरकार है, इसलिए वह प्रियंका गांधी से अपनी बात कहने आए हैं। प्रियंका ने उनकी बात सुनने के बाद भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा कि इस लड़की ने बहुत हिम्मत दिखाई है, उसकी हर तरह से मदद करेंगे।

वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन किए
किसान पंचायत के बाद प्रियंका गांधी वृंदावन गईं और बांके बिहारी के दर्शन किए। प्रियंका करीब 4 बजे मंदिर पहुंचीं। उन्होंने करीब 25 मिनट तक देहरी पूजन किया। सेवायत गोपी गोस्वामी ने पूजा कराई। प्रियंका ने विजिटर रजिस्टर में लिखा कि आपकी प्रार्थना से देश का, जनता का सबका मंगल हो।

प्रियंका ने वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में करीब 25 मिनट पूजा की।
प्रियंका ने वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में करीब 25 मिनट पूजा की।

दर्शन के बाद उन्होंने कहा कि सरकार का, नेताओं का, प्रधानमंत्रीजी का कर्तव्य है कि वे जनता की आवाज सुनें और उनकी समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करें। किसानों के लिए अपशब्द कहना, उन्हें आतंकवादी कहना, देशद्रोही कहना बहुत बड़ा पाप है।

9 फरवरी को सहारनपुर से यूपी में किसान महापंचायतों की शुरुआत करने के बाद प्रियंका ने सहारनपुर के शाकंभरी देवी मंदिर में पूजा की थी। यहां से वे एक दरगाह पर गई थीं। हाल में उन्होंने मौनी अमावस्या पर बेटी मिराया के साथ प्रयागराज पहुंचकर संगम में डुबकी लगाई थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें