पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लखनऊ:आकाशीय बिजली गिरने से 6 जिलों में 13 लोगों की मौत, 2 जिलों में 2 किसानों की आपदा से जान गई; बाढ़ से 3 जिलों के 28 गांव प्रभावित

लखनऊ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो
  • प्रत्येक मृतक के परिवार वालों को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मिलेगी
  • पूर्वांचल में कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश के बीच बिजली गिरने से हुए हादसे

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 6 जिलों में बीते 24 घंटे में 13 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा, दो जिलों में अन्य आपदा में दो किसानों की मौत हुई है। अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश के लखीमपुर खीरी, सीतापुर और आजमगढ़ के 28 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।

राहत आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश के 6 जनपदों में 13 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है। आकाशीय बिजली से गाजीपुर में चार, कौशाम्बी में तीन, कुशीनगर, चित्रकूट में दो-दो और जौनपुर, चंदौली में एक-एक मौत हुई है। इसके अलावा लखीमपुर में आवारा पशु की चपेट में आने से एक की मौत हुई। जबकि कासगंज में बोरवेल में गिरने से एक की मौत हुई है।

मृतकों के परिवारों को उचित मुआवजे का निर्देश

राहत आयुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर आपदा राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिवार वालों को 4 लाख रुपए सहायता राशि संबंधित जिले के जिलाधिकारियों को देने के निर्देश दिए गए हैं। बाढ़ के कारण 3 लखीमपुर, सीतापुर और आजमगढ़ के कुल 28 गांव भी प्रभावित हैं। यहां पर राहत बचाव के कार्य जारी हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें