पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अयोध्या:एसटीएफ ने किया शराब की अवैध फैक्ट्री फंडाफोड़: 20 लाख की नकली शराब व उपकरण बरामद, सरगना समेत 10 गिरफ्तार

अयोध्या4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामले में फैक्टरी मालिक अमन तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया है
  • एसटीएफ की इस कार्रवाई में 2560 लीटर नकली शराब बरामद हुई है

अयोध्या में नकली शराब बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ है। मंगलवार देर रात एसटीएफ की कार्रवाई में आरोपियों से 20 लाख रुपये की नकली शराब बरामद की गई। मामले में फैक्टरी मालिक अमन तिवारी समेत 10 को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ के अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

मिली जानकारी के आधार पर यूपी एसटीएफ की टीम ने अयोध्या कोतवाली के भीखापुर इलाके में नकली शराब बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। मंगलवार देर रात हुई इस कार्रवाई में यूपी एसटीएफ ने भारी मात्रा में नकली शराब के साथ नकली शराब बनाने के उपकरण और अन्य सामान बरामद किए हैं। एसटीएफ गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर इस धंधे में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

2560 लीटर नकली शराब बरामद

एसटीएफ की इस कार्रवाई में 2560 लीटर नकली शराब बरामद हुई है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 20 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है। इसके अलावा 16 रंग की बोतलें, 3 लीटर एसेंट स्कॉच व्हिस्की का स्वाद बदलने के लिए, 20 हजार खाली शीशियां और ढक्कन, 20,000 हजार गत्ते, 20,000 रैपर, दो बीकर तीव्रता नापने के लिए, दो एल्कोमीटर, 8 मोबाइल फोन, एक डीसीएम, एक महिंद्रा पिकअप और 4500 रुपये की नकदी बरामद की गई है।

यह कार्रवाई इतनी गोपनीयता से हुई स्थानीय लोकल पुलिस को भी पूरी कार्रवाई की जानकारी नहीं मिल पाई। फिलहाल, इस पूरे मामले के सामने आने के बाद इलाके के लोग भी हैरान हैं कि उनके घर के आस-पास इतना बड़ा गोरखधंधा चल रहा था और उन्हें कोई खबर नहीं लगी। अयोध्या की पुलिस को सूचना नही दी गई थी ताकि मामला लीक न हो सके।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें