पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उत्तर प्रदेश:शराब की दुकानों के खुलने का समय बदला, अब सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक होगी बिक्री

लखनऊ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव अनिल कुमार ने शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानों के खुलने के समय में परिवर्तन का आदेश जारी किया है।
  • लॉकडाउन के चौथे चरण में चार मई से खोली गई थी शराब की दुकानें, तब सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक बिक्री करने की थी छूट
  • दुकानों के बाहर या मॉडल शॉप में बैठकर शराब पीने पर रोक, सार्वजनिक स्थानों पर रहेगा प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश में शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। अब ये दुकानों सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी। यह नियम थोक व फुटकर दोनों तरह के विक्रेताओं पर लागू होगा। हालांकि सार्वजनिक स्थानों पर मदिरा पान करने पर मनाही है। कंटनेमेंट जोन में पूर्व में भी बिक्री प्रतिबंधित थी, अनलॉक के पहले चरण में भी इस नियम को यथावत रखा गया है। 

सोमवार को प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव अनिल कुमार ने बताया- अनलॉक के पहले चरण में लोगों को तमाम रियायतें दी गई हैं। बाजार खुल गए हैं। दुकानें सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है। इसलिए अब शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानें भी सुबह दस बजे से रात नौ बजे बिक्री करेंगी। लेकिन, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीना वर्जित रहेगा। देसी शराब की फुटकर दुकान और मॉडल शॉप में बैठकर लोग शराब, बीयर आदि नहीं पी सकेंगे। इसी तरह बीयर की फुटकर दुकान के सामने खड़े होकर पीने की भी मनाही है। 

लॉकडाउन के चौथे चरण में बीते 4 मई को लॉकडाउन में ढील के दरम्यान शराब की दुकानें खोले जाने का फैसला हुआ था। तब बिक्री का समय सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक का तय हुआ था। पहले दिन शराब की दुकानों पर लंबी लाइन लगी थी। एक दिन में करीब 300 करोड़ रुपए की शराब बिक्री हुई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें