गोरखपुर / बम की तरह फटा गैस सिलेंडर, एक किमी के दायरे में रहने वाले दहशत में आए, युवाओं की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

यह तस्वीर गोरखपुर की है। सोमवार रात यहां एक मकान की रसोई में आग लग गई। सिलेंडर को दूर मैदान में रखा गया। तभी उसमें विस्फोट हो गया।
X

  • कैंट थाना क्षेत्र के महादेव झारखंडी कॉलोनी का मामला
  • अग्निशमन कर्मियों के पहुंचने से पहले सिलेंडर में हुआ धमाका

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:02 PM IST

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के कैंट इलाके में सोमवार रात एक बड़ा हादसा टल गया। यहां महादेव झारखंडी कॉलोनी में रहने वाले प्रवेश प्रताप सिंह के मकान में रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। आस पड़ोस में रहने वाले युवाओं ने हिम्मत दिखाते हुए सिलेंडर को घर से बाहर निकालकर खुले मैदान में रख दिया। फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। इसी बीच सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ एक बम की तरह फट गया। इसके बाद भगदड़ मच गई। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ है।  

सोमवार रात का मामला

यह मामला सोमवार रात 9 बजे के आसपास का है। महादेव झारखण्डी मंदिर के पास रहने वाले प्रवेश प्रताप सिंह के घर में गैस सिलेंडर में आग लग गई। तभी पड़ोस में रहने वाले हनुमान साहनी, दिव्या चौहान, रंजीत कुमार ने बहादुरी दिखाते हुए गैस सिलेंडर को बाहर निकाल कर खुले स्थान में पहुंचा दिया। इसके बाद उन लोगों ने पार्षद प्रतिनिधि राघवेन्द्र प्रताप सिंह को सूचना दी।

एक किमी तक गूंजी धमाके की आवाज

पार्षद प्रतिनिधि राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने तत्काल चौकी इंचार्ज इंजीनियरिंग कॉलेज और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर जैसे ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। हालांकि, सावधानी के साथ सिलेंडर को घर से बाहर खुले स्थान पर रख देने से किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन, तेज धमाके हुए ब्लास्ट के कारण 1 किलोमीटर के दायरे में स्थित मकान में रहने वाले लोगों के बीच दहशत जरूरत फैल गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना