पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दैनिक भास्कर पर IT रेड के खिलाफ भड़का जनाक्रोश:विपक्षी दलों ने सरकार पर बोला हमला- कहा लोकतंत्र की हत्या हो रही; आम लोगों ने कहा- मैं भी भास्कर हूं

लखनऊ8 दिन पहले

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकारी खामियों की असल तस्वीर दिखाने वाले दैनिक भास्कर ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड को लेकर जनाक्रोश भड़क उठा है। करोड़ों देशवासियों ने दैनिक भास्कर के साथ खड़े होने का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया साइट्स पर '#मैं_भी_भास्कर', #Istandwithdainikbhaskar, मैं_स्वतंत्र_हूं_क्योंकि_मैं_भास्कर_हूं ट्रेंड होने लगा। कई राजनीतिक दलों ने भी इस रेड पर केंद्र सरकार पर हमला किया। आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को पूरे उत्तर प्रदेश में इसके खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

क्या आप भास्कर की निर्भीक पत्रकारिता के साथ हैं? जवाब देने के लिए क्लिक कीजिए...

बसपा सुप्रीमो मायावती ने की निंदा
मायावती ने गुरुवार को दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर पड़ी आईटी के रेड को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''दैनिक भास्कर मीडिया ग्रुप व भारत समाचार चैनल पर आयकर की जबर्दस्त छापेमारी प्रथम दृष्ट्या द्वेषपूर्ण कार्रवाई लगती है जो 1975 के कांग्रेसी इमरजेंसी की काली यादों को ताजा करता है यह अति दुःखद व अति-निंदनीय।''

समाजवादी पार्टी ने कहा- जो सच दिखाता है उसे CBI, ED, IT से डराया जाता है

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से दैनिक भास्कर के साथ खड़े होने की बात कही। लिखा, 'डरपोक सत्ता जब घबराती है, ED, IT, टैक्स CBI से डराती है! सच की स्याही से सरकारों के भ्रष्टाचार, कोरोना कुप्रबंधन, बदइंतजामी से हुए नरसंहार, झूठे दावे, हवाहवाई घोषणाओं की पोल खोलने वाले मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर, भारत समाचार के ठिकानों पर देशव्यापी इनकम टैक्स के छापे निंदनीय।' सपा के MLC उदयवीर ने कहा, ये हिटलरशाही है। चौथे स्तंभ पर हमला है। देश को एकसाथ आना होगा। वरना लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। सबको स्वतंत्र प्रेस के साथ खड़ा होना चाहिए।

बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने इनकम टेक्स रेड की निंदा की

‘दैनिक भास्कर’ और ‘भारत समाचार’ के दफ़्तरों पर इंकम टैक्स के छापों की क्रॉनॉलॉजी को देश अच्छी तरह समझ रहा है। ये छापे सरकार की हताशा, बेशर्मी और कायरता को दर्शाते हैं। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में चंद आख़िरी क़िले बचे हैं, उन्हें भी ध्वस्त कर एकछत्र राज स्थापित करने की कोशिश।

कांग्रेस ने कहा- लोकतंत्र पर हमला है

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार सच की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस इसके खिलाफ खड़ी है। अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्विट करके लिखा, 'प्रिय पत्रकार साथियों, आयकर विभाग का छापा आपकी सच्ची पत्रकारिता के लिये सरकारी प्रमाण पत्र है। हिम्मत मत हारियेगा, पाठकों और दर्शकों की नज़र में आपका सम्मान बढ़ रहा है। #DainikBhaskar'

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, 'कमल' वाले 'कलम' वालों से डरते हैं, दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर छापेमारी लोकतंत्र पर हमला है। आजमगढ़ के गोपालपुर से विधायक नफीस अहमद ने कहा कि सरकार जो छापेमारी कर रही है ये निंदनीय है। लोकतंत्र के लिए खतरा है। ये आवाज को दबाने की कोशिश है।

आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने पूरे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन करने का ऐलान किया। लिखा, ये आपातकाल है कल पूरे उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी। हम दैनिक भास्कर पर हो रही सरकारी गुंडागर्दी के खिलाफ हैं।'

एजेंसियों के सहारे सत्ता में रहना चाहती है मोदी सरकार

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने दैनिक भास्कर के ठिकानों पर हुई आईटी रेड की कड़ी निंदा की है। रामगोविंद ने कहा है कि दैनिक भास्कर के ठिकानों पर देशव्यापी इनकम टैक्स के छापे निंदनीय है। समाचार एजेंसियों पर इस प्रकार के छापे लोकतांत्रिक ढांचे को बर्बाद कर देंगे।

कहा कि समाचार पत्र और एजेंसियां सरकार की मुख्य कमियों को उजागर करते हैं तथा जन सरोकार की बाते उठाती है जिससे सरकार सीख लेते हुए सुधार कार्य करती है लेकिन वर्तमान सत्ता सत्य से डरने वाले लोगों की है और सरकारी तोतो जैसे CBI, IT और ED के बल पर सत्ता में बने रहना चाहती है।

TMC ने कहा- दैनिक भास्कर ने सच दिखाया, करोड़ों जनता साथ
तृणमूल कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नीरज राय ने दैनिक भास्कर पर रेड की निंदा की। कहा, ये फांसीवादी सरकार चल रही है। इस सरकार में सच की आवाज मजबूती के साथ उठाने वालों को इसी तरह से परेशान किया जाता है। 'दैनिक भास्कर' ने गंगा में लाशों का सच उजागर किया। बेरोजगारों की आवाज उठाई, पंचायत चुनाव में सरकार की दबंगाई का सच सबके सामने रखा।

सरकार की कमियों को उजागर करने वाले दैनिक भास्कर की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। जनता जान रही है कि जो इनके इशारे पर नहीं चलेगा उसे ये दबाने की कोशिश करेंगे। जनता इसका जवाब देगी। समाचार पत्रों पर कार्रवाई करने से बेहतर है युवाओं को रोजगार दें। सच की आवाज उठाने वाले दैनिक भास्कर के साथ देश की जनता है। दैनिक भास्कर को पढ़कर मुझे सच का पता चलता है। मैं दैनिक भास्कर के साथ हूं। मेरी पूरी पार्टी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीदी दैनिक भास्कर के साथ खड़ी हैं।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा- सच्चाई उजागर करने की सजा मिली
सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा, 'दैनिक भास्कर समाचार संस्थान ने जनता के सामने सच्चाई उजागर की तो अब उनके कार्यालयों पर छापा मारा जा रहा है, हद है। यह तो वही बात हुई कि खाता न बही, भाजपा जो कहे वही सही। निर्भीक, निष्पक्ष और जन-जन की आवाज दैनिक भास्कर के पत्रकारिता के जज्बे को मैं सलाम करता हूं। भाजपा जो कुछ कर रही है वह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। मैं और सुभासपा पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता दैनिक भास्कर की निष्पक्ष रिपोर्टिंग का सम्मान करते हुए उनके साथ खड़े हैं। जब भी जहां जरूरत होगी हम साथ मौजूद मिलेंगे।

इन खबरों ने सरकारी कमियों को उजागर किया-

खबरें और भी हैं...