पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mayawati On Uttar Pradesh Lockdown Extension Latest Updates: BSP Chief Support PM Narendra Modi, Yogi Adityanath COVID 19 Lockdown

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:लॉकडाउन बढ़ने की संभावनाओं के बीच मायावती ने कहा- ऐसी हुआ तो पार्टी इसका स्वागत करेगी, गरीबों एवं किसानों के हितों की अनदेखी न हो

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मायावती ने कहा कि अगर सरकार गहन समीक्षा कर जनहित में लॉक डाउन को आगे बढ़ाने पर कोई फैसला लेती है तो बसपा इसका स्वागत करेगी। मायावती ने कहा कि दलगत राजनीति से उपर उठकर कोई भी फैसला लेते समय गरीब तबके और किसानों के हितों का जरूर ध्यान रखें।
  • उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 400 को पार कर गई है
  • लॉकडाउन को बढ़ाने की संभावना को लेकर पीएम मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों से बात की

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य की पूर्व सीएम मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर लॉकडाउन को लेकर अहम बयान जारी किया है. मायावती ने कहा कि अगर सरकार गहन समीक्षा कर जनहित में लॉक डाउन को आगे बढ़ाने पर कोई फैसला लेती है तो बसपा इसका स्वागत करेगी। मायावती ने कहा कि दलगत राजनीति से उपर उठकर कोई भी फैसला लेते समय गरीब तबके और किसानों के हितों का जरूर ध्यान रखें।

 मायावती ने इसके साथ ही केंद्र सरकार से अपील की है कि गरीबों, कमजोर तबकों, मजदूरों व किसानों आदि के हितों व इनकी मदद का जरूर ध्यान रखा जाए। मायावती ने इस संबंध में शनिवार को 3 ट्वीट किए. उन्होंने लिखा है, " कोरोना वायरस के घातक प्रकोप की वजह से देश में जारी 21-दिवसीय लॉक डाउन को, इसकी हर स्तर पर गहन समीक्षा करके व व्यापक जनहित का भी पूरा-पूरा ध्यान रखकर यदि केन्द्र सरकार इसे और आगे बढ़ाने का कोई फैसला लेती है तो बी.एस.पी. इसका स्वागत करेगी।"

उन्होंने आगे लिखा, "लेकिन केन्द्र व राज्य सरकारों से भी अपील है कि वे इस राष्ट्रीय संकट की घड़ी में जाति, धर्म व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व कोई भी फैसला लेते समय खासकर गरीबों, कमजोर तबकों, मजदूरों व किसानों आदि के हितों व इनकी मदद का जरूर ध्यान रखें।"

उप्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 439 पहुंची

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 439 तक पहुंच गई है, इनमें 248 जमाती है। संक्रमित जमातियों की संख्या देश के 17 राज्यों के कुल संक्रमितों की संख्या से ज्यादा है। उप्र में अब तक 8671 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। इनमें से सबसे ज्यादा संक्रमित 92 मरीज आगरा के हैं। 

पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ आज की वीडियो कांफ्रेंसिंग 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू हो गई है। मोदी इस दौरान गमछे को ही मास्क जैसे लगाए नजर आए। कॉन्फ्रेंसिंग में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं 24 घंटे उपलब्ध हूं, कोई भी मुख्यमंत्री कभी भी मुझे सुझाव दे सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्रियों को भरोसा दिलाया कि राज्यों के सुझावों पर गौर किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें