• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut Coronavirus Cases Today Update | 10 Year Old Child and PAC Platoon Commander Found Corona Positive as Cases Rise Uttar Pradesh Meerut

मेरठ: 24 घंटे में 15 नए केस / 10 साल का बच्चा और पीएसी का प्लाटून कमांडर संक्रमित मिले, आज यहां टोटल लॉकडाउन

मेरठ के नगरीय क्षेत्र के चार वार्डों को छोड़कर समस्त नगरीय क्षेत्र और कैंट एरिया कंटेनमेंट जोन में है। कंटेनमेंट जोन होने के कारण अभी जिला प्रशासन ने किसी तरह की छूट यहां नहीं दी है।   मेरठ के नगरीय क्षेत्र के चार वार्डों को छोड़कर समस्त नगरीय क्षेत्र और कैंट एरिया कंटेनमेंट जोन में है। कंटेनमेंट जोन होने के कारण अभी जिला प्रशासन ने किसी तरह की छूट यहां नहीं दी है।  
X
मेरठ के नगरीय क्षेत्र के चार वार्डों को छोड़कर समस्त नगरीय क्षेत्र और कैंट एरिया कंटेनमेंट जोन में है। कंटेनमेंट जोन होने के कारण अभी जिला प्रशासन ने किसी तरह की छूट यहां नहीं दी है।  मेरठ के नगरीय क्षेत्र के चार वार्डों को छोड़कर समस्त नगरीय क्षेत्र और कैंट एरिया कंटेनमेंट जोन में है। कंटेनमेंट जोन होने के कारण अभी जिला प्रशासन ने किसी तरह की छूट यहां नहीं दी है।  

  • पीएसी में अब तक 31 लोग संक्रमित मिल चुके, कुल संक्रमितों की संख्या 433 पहुंची
  • अब तक 27 लोगाें की जा चुकी है जान, 313 ठीक हुए

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 10:32 AM IST

मेरठ. जनपद में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार की देर रात जो हेल्थ बुलेटिन जारी किया, उसमें 15 नए मरीज सामने आए। इन मरीजों में 10 साल का एक बच्चा और छठी वाहिनी पीएसी का एक प्लाटून कमांडर भी शामिल है। पीएसी में इससे पहले भी 31 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। मेरठ जनपद में अब तक 433 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से 313 इलाज के बाद ठीक भी हुए। कोरोना से 27 लोगों की जान जा चुकी है।

सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि, इस समय जनपद में 93 कोरोना एक्टिव केस हैं। 10 साल का जो बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है, वह पूर्व में मिले नगर निगम कर्मचारी के परिवार से है। एक नया मरीज असौड़ा हाउस वैस्टर्न कचहरी रोड से मिला है। यहां रहने वाले 53 साल के इस व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने से यह शहर का नया हॉट स्पॉट हो गया है। इस कालोनी को सील कर सैनिटाइज कराया जा रहा है। इस कालोनी में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर अब स्वास्थ्य जांच करेगी। 

वहीं दूसरी और लॉकडाउन 5 में अभी जिला प्रशासन ने किसी तरह की राहत नहीं दी है। सोमवार को जिले में रहने वाला संपूर्ण लॉकडाउन जारी रखा गया है। डीएम अनिल ढींगरा का कहना है कि लॉकडाउन में छूट देने के लिए सभी विभागों से दो दिन में रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के आधार पर ही आगे दी जाने वाली छूट पर निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि, मेरठ के नगरीय क्षेत्र के चार वार्डों को छोड़कर समस्त नगरीय क्षेत्र और कैंट एरिया कंटेनमेंट जोन में है। कंटेनमेंट जोन होने के कारण अभी जिला प्रशासन ने किसी तरह की छूट यहां नहीं दी है।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना