उप्र:पूर्वांचल में संक्रमण की वजह बन रहे प्रवासी मजदूर; जौनपुर में 16 तो आजमगढ़ में 15 लोगों में हुई संक्रमण की पुष्टि

जौनपुर/आजमगढ़3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के पूर्वांचल में प्रवासी मजदूरों की वजह से संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। आजमगढ़ में 15 और जौनपुर में एक साथ 16 मामले सामने आए हैं। - Dainik Bhaskar
यूपी के पूर्वांचल में प्रवासी मजदूरों की वजह से संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। आजमगढ़ में 15 और जौनपुर में एक साथ 16 मामले सामने आए हैं।
  • जौनपुर के सभी मरीजों को मीरगंज में बने कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है
  • आजमगढ़ में 15 मरीज पॉजिटिव पाए गए, शहर में संक्रमित मरीजों की सख्या पहुंची 30

उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों की वजह से अब संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। पूर्वांचल के कई जिले जिनमें अब तक संक्रमण के मामले बहुत कम थे, वहां भी अब बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज निकल रहे हैं। गाजीपुर और आजमगढ़ के बाद अब जौनपुर में एक साथ कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। सभी प्रवासी मजदूर हैं। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 48 हो गई है। इसमें 11 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हुई है। इसमें 15 पॉजिटिव मुंबई से और एक सूरत से आया था।

डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को पॉजिटिव मिले मरीजों में डोभी ब्लॉक के तीन, केराकत के दो, सिकरारा का एक, मड़ियाहूं के तीन, रामनगर के दो, बदलापुर के दो, महराजगंज का एक और सोंधी शाहगंज के दो मरीज शामिल हैं। इन सबकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालते हुए इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। सभी मरीजों को जिला मुख्यालय से सटे मीरगंज में बने कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके गांवों को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सैनिटाइजेशन शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

आजमगढ़ में 15 और मिर्जापुर में एक मरीज मिला 

आजमगढ़ जिले में भी गुरुवार को कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए। जिलाधिकारी एनपी सिंह और सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। जिले में संक्रमितों की संख्या अब 30 पहुंच गई है। गोरखपुर से रिपोर्ट आने के बाद आजमगढ़ जिले में गुरुवार सुबह एक साथ 15 कोरोना मरीजों का बम फूटा है। जिला प्रशासन की ओर से रिपोर्ट मिलने के बाद कंटेंमेंट जोन बनाने की प्रकिया शुरू कर दी गई है।

मिर्जापुर जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। युवक कुछ दिनों पहले मुंबई से लौटा था, जिसे क्वारैंटाइन किया गया था। इसके अलावा चार लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हो गई है। इसमें तीन ठीक हो गए हैं। 23 एक्टिव केस हैं, जिनका उपचार चल रहा है।