मिर्जापुर / जमीनी विवाद में दो गुटों में झड़प; मां ने केरोसिन डालकर खुद को आग लगाई, बचाने में बेटा भी झुलसा

यह तस्वीर मिर्जापुर की है। यहां एक गांव में जमीनी विवाद में एक महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया। बचाव में बेटा भी झुलस गया।
X

  • चुनार कोतवाली क्षेत्र का मामला
  • मां-बेटे वाराणसी रेफर हुए

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 07:28 PM IST

मिर्जापुर. जिले के एक गांव में जमीनी विवाद के चलते मां और बेटे ने खुद को आग लगा लिया। इसके बाद मौके पर भगदड़ मच गई। हालांकि, किसी तरह आग बुझाकर दोनों को जिला अस्पताल भेजा गया। जहां प्राथमिक इलाज के दौरान डॉक्टरों ने मां-बेटे को बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। यह मामला चुनार कोतवाली क्षेत्र के ईश्वरी पट्टी गांव का है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। जिलाधिकारी और एसपी ने फोर्स के साथ गांव जाकर निरीक्षण किया। आग से महिला करीब 50 फीसदी तो बेटा 30 फीसदी झुलसा है। 

गांव निवासी छोटेलाल का मेड़िया निवासी जय कृष्ण सिंह के बीच तम्मन पट्टी गांव में जमीनी विवाद है। जिसमें से मीना देवी ने कुछ जमीन आबादी घोषित करा दी गई थी। जहां पर छप्पर और नींव भी डाली गई थी। सोमवार को विपक्षी उस जगह पर आकर नींव हटाने लगा। जिससे दोनों पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद मीना देवी ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। मां को जलता देख उसे बचाने में 16 साल का बेटा अंकित भी झुलस गया। 
 
एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि, मां-बेटे को वाराणसी रेफर कर दिया गया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। वारदात के बाद ग्रामीणों ने मामले को लेकर सड़क पर उतर कर विरोध किया। जमीन कब्जे को लेकर पड़ोसियों से विवाद होने के बाद यह घटना हुई है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना