पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गोरखपुर:सांसद रवि किशन ने प्रभु श्रीराम के सामने जलाए दीये, सुंदरकांड का पाठ किया; कहा- 500 सालों बाद आई यह पावन घड़ी

गोरखपुर2 महीने पहले
गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने अपने संसदीय क्षेत्र में एक कार्यक्रम का आयोजन कर सुंदरकांड का पाठ किया।
  • उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पीएम मोदी ने आज किया राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन
  • कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आर संघ प्रमुख मोहनराव भागवत भी रहे माैजूद

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया। गोरखपुर में भी इसको लेकर उत्साह का माहौल देखा गया। सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन ने प्रभु श्रीराम की पूजा अर्चना की और दीये जलाए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि से बहुत पुराना नाता रहा है गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजय नाथ उसके बाद महंत अवैद्यनाथ और आज उत्तर प्रदेश के पूज्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मंदिर निर्माण में अहम भूमिका निभाई है जिसके लिए उन्हें जितना साधुवाद दिया जाए कम है।

सांसद रवि किशन ने कहा कि आज हमारे लिए दीपावली का समय है उन्होंने गोरखपुर वासियों से भी अनुरोध किया है कि अपने घर पर दीया जलाएं क्योंकि यह पावन समय का इंतजार 500 वर्षों से था और आज 500 वर्षों के बाद हमें यह पावन समय देखने को मिल रहा है। यशस्वी प्रधानमंत्री द्वारा भूमि पूजन उसके बाद शिलान्यास एक अविस्मरणीय समय की याद दिलाता है और दिलाता रहेगा।

उन्होंने कहा राम कण-कण में हैं, परंतु आज राम मंदिर का निर्माण कहीं ना कहीं हिंदुत्व और हिंदुत्व की अस्मिता को बचा रहा है। राम मंदिर निर्माण के अवसर पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन अपने आवास पर सुंदरकांड का पाठ रखा था। उन्होंने खुद पाठ व भजन कीर्तन किया सांसद रवि किशन ने कहा यह मंदिर का आरंभ नहीं एक नए युग का प्रारंभ है उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के तमाम कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें