पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सैफई की जंग में उतरा मुलायम परिवार:पूर्व CM मुलायम सिंह यादव के परिवार की सदस्य मृदुला यादव ने सैफई से भरा पर्चा, कई दशकों से यह सीट यादव परिवार के पास रही

इटावा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के सैफई ब्लॉक से आज मुलायम सिंह यादव परिवार की मृदुला यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया। यह सीट वर्षों से मुलायम परिवार के पास ही रही है। - Dainik Bhaskar
यूपी के सैफई ब्लॉक से आज मुलायम सिंह यादव परिवार की मृदुला यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया। यह सीट वर्षों से मुलायम परिवार के पास ही रही है।

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सैफ़ई को ब्लॉक का दर्जा 1995 में मिला था। इसके बाद सर्वप्रथम मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई स्व० रत्न सिंह के पुत्र रणवीर सिंह इस ब्लॉक प्रमुख सीट पर काबिज हुए थे, यह सीट लगातार पच्चीस वर्षो से सैफ़ई परिवार के पास रही है। इस बार फिर से मुलायम के भतीजे स्व० रणवीर सिंह की पत्नी मृदला यादव ने सैफ़ई बीडीसी चुनाव लड़ने के लिए सैफ़ई में आज नामांकन किया।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी के दामाद मैनपुरी से पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव की मां और लालू,राबड़ी की समधन ने आज फिर सैफ़ई बीडीसी चुनाव के लिए नामांकन कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के समय लालू यादव के दामाद व पुत्री राजलक्ष्मी मृदला के साथ सैफ़ई ब्लॉक पर नामांकन करने पहुंचे थे।

सैफई से ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं मुलायम परिवार के कई सदस्य

सैफ़ई ब्लॉक प्रमुख सीट पर हार जीत का कोई सवाल नही उठता, क्योंकि सबको भली भांति पता होता है, कि इस सीट पर मुलायम परिवार का कब्जा रहता है। मृदला यादव निर्वतमान ब्लॉक प्रमुख है, और दूसरी बार फिर से चुनाव मैदान में उतरी है।

कई मायनों से अहम मानी जाती है, सैफ़ई ब्लॉक की सीट बदायूं से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव इसी सीट से जीतकर राजनीति में प्रवेश किया था, उसके बाद मैनपुरी से पूर्व सांसद और मुलायम के नाती तेज प्रताप सिंह भी इसी सीट को जीतकर राजनीति में प्रवेश किया था।

इस सीट पर मुलायम सिंह यादव के परिवार का सदस्य ही ब्लॉक प्रमुख बनता रहा है। सबसे पहले मुलायम सिंह के भतीजे स्व० रणवीर सिंह यादव ब्लॉक प्रमुख बने। उनके निधन के बाद पूर्व सांसद धर्मेद्र यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह ब्लॉक प्रमुख बने। तेज प्रताप के मैनपुरी से सांसद निर्वाचित होने के बाद यह ब्लॉक उनकी मां मृदुला यादव ने संभाला। मृदुला ने सैफई क्षेत्र पंचायत के वार्ड संख्या बीस से अपना नामांकन आज दाखिल किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें