पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन पर सैफई 'मुलायम':नेता जी के वैक्सीन लगवाने के बाद माहौल बदला, गांव वाले बोले- वैक्सीन के लिए तैयार; अखिलेश के बयान से भ्रम हो गया था

इटावा2 महीने पहलेलेखक: उवैश चौधरी
मुलायम सिंह यादव के वैक्सीन लगवाने के बाद सोमवार से गांव में भी वैक्सीनेशन शुरू हो गया।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के वैक्सीन लगवाने के बाद उनके गांव सैफई का माहौल भी बदल गया है। 1200 की आबादी वाले सैफई में अब हर कोई वैक्सीनेशन के लिए तैयार है। गांव में सोमवार से ही वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है। इधर, लखनऊ में बैठे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सुर भी बदल गए हैं। उन्होंने भी मंगलवार को कहा कि 'हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे, लेकिन भारत सरकार का टीका लगवाएंगे। लोगों को प्रेरित भी करेंगे।'

सैफई प्रधान बोले- मुलायम ने लगवाई वैक्सीन तो हम भी हुए तैयार

सैफई के प्रधान रामफल वाल्मीकि ने बताया कि अब जब हमारे नेता और मार्गदर्शक मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीन लगवा ली है तो हम लोग भी हम वैक्सीन लगवाएंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार की नीतियों के चलते वैक्सीन लगवाने से मना किया था। अब जब मोदी जी ने कह दिया है कि सभी को फ्री वैक्सीन मिलेगी तो अब सपाई भी वैक्सीन लगवाने को तैयार हो गए हैं। नेता जी के बाद सैफई में हमने भी सोमवार को ही वैक्सीन लगवा ली है। अब पूरे गांव को हम वैक्सीन के लिए प्रेरित करेंगे।

ग्रामीण बोले- अखिलेश के बयान से फैला भ्रम इसलिए नहीं लगवाई वैक्सीन

सैफई के बुजुर्ग धर्मेंद्र कहते हैं कि अभी हम लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। अब चूंकि नेता जी ने वैक्सीन लगवाई है, तो हम लोग भी तैयार हो गए हैं। आखिर अभी तक क्यों नहीं लगवाई वैक्सीन के सवाल पर धर्मेंद्र कहते हैं कि हमारे नेता अखिलेश यादव ने जो बयान दिया था, उसके बाद भ्रम फैल गया था। जिसकी वजह से सैफई में बहुत लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई।

वहीं युवा अंकित कहते हैं कि हमारे नेता अखिलेश यादव के वैक्सीन को लेकर हुए ट्वीट के बाद सैफई का माहौल बदल गया है। उन्होंने लोगों को प्रेरित करने वाला मैसेज दिया है तो सैफई क्या हर जगह सभी लोग वैक्सीन लगवाएंगे। अभी तक तो यही भ्रम था कि कहीं वैक्सीन लगवाने से मर न जाए।

मुलायम सिंह यादव के वैक्सीनेशन के बाद गांव में यही चर्चा रही। ग्रामीण अब वैक्सीन के लिए तैयार हो गए हैं।
मुलायम सिंह यादव के वैक्सीनेशन के बाद गांव में यही चर्चा रही। ग्रामीण अब वैक्सीन के लिए तैयार हो गए हैं।

गांव अभी तक 100 लोगों ने लगवाई है वैक्सीन

सीएचसी सैफई के डॉक्टर सुनील बताते हैं कि गांव की आबादी 1200 है। जिसमें अभी तक 100 लोगों को ही टीका लगा है, जबकि हम लोग जागरुकता अभियान भी चला रहे हैं, लेकिन उसका कोई फर्क नहीं पड़ता था। जब से नेता जी ने वैक्सीन लगवाई है तब से लोग वैक्सीनेशन के लिए तैयार दिख रहे हैं। नेता जी के बाद भी कल कई लोग वैक्सीन लगवाने हैं, जबकि आज भी सेंटर पर लोग पहुंच रहे हैं।

कुछ दिन पहले इटावा के ही इकदिल थाना क्षेत्र के एक गांव में सदर भाजपा विधायक वैक्सीनेशन के लिए जागरुकता अभियान में शामिल हुई थी। जहां ग्रामीणों ने उनका विरोध किया था।
कुछ दिन पहले इटावा के ही इकदिल थाना क्षेत्र के एक गांव में सदर भाजपा विधायक वैक्सीनेशन के लिए जागरुकता अभियान में शामिल हुई थी। जहां ग्रामीणों ने उनका विरोध किया था।
खबरें और भी हैं...