पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रयागराज में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही:रीता बहुगुणा जोशी के पति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव बता दी; दिल्ली जाने वाले थे, तभी पता चला निगेटिव हैं

लखनऊ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की है। (फाइल फोटो)
  • पॉजिटिव लिस्ट में नाम आने से परिवार काफी परेशान हो गया था, बिना रिपोर्ट के ही बता दिया था पॉजिटिव
  • रीता बहुगुणा जोशी ने तो पति के दिल्ली में इलाज के लिए एंबुलेंस भी बुक कर ली थी, सीएमओ ने दी सफाई

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना अपडेट रिपोर्ट में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पति के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव बता दी गई। बाद में पता चला कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। इस चूक पर सांसद ने नाराजगी जाहिर की।

बिना रिपोर्ट के ही बता दिया पॉजिटिव
शनिवार 15 अगस्त को प्रयागराज में रीता बहुगुणा जोशी के पति पूरन चन्द्र जोशी की कोरोना जांच हुई थी। उनका रैपिड एंटीजेन टेस्ट और आरटीपीसीआर जांच हुई थी। रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट तो निगेटिव आई लेकिन तब आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। स्वास्थ्य विभाग की ओर प्रयागराज में पॉजिटिव पाए गए लोगों की सूची में सीरियल नम्बर 98 पर जोशी का नाम था। पॉजिटिव लिस्ट में नाम आने से परिवार काफी परेशान हो गया। रीता बहुगुणा जोशी ने तो पति के दिल्ली में इलाज के लिए एंबुलेंस भी बुक कर ली थी।

सीएमओ ने दी सफाई
आज जब इसकी जांच की गई, तो पूरे मामले में सच्चाई सामने आई। स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी सांसद परिवार को दी। सांसद जोशी ने स्वास्थ्य विभाग की इस गलती पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की। वहीं, इस पुरे मामले से स्वास्थ्य विभाग बैकफुट पर आ गया और खुद सीएमओ को सफाई जारी करनी पड़ी। प्रयागराज के सीएमओ डाॅ. जीएस बाजपेई ने इसे मानवीय भूल बताया। उन्होंने कहा कि यह क्लैरिकल गलती है, जिसे सुधार लिया गया है और परिवार को सही जानकारी आज दे दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें