पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा में किशोरी का धर्मांतरण:कासिम ने पहले नाम निक्की यादव रखा फिर नाबालिग हिंदू लड़की से निकाह किया, बोला- इस्लाम कुबूल करो..निशा कुरैशी नाम से आधार कार्ड भी बनवा दिया

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित परिवार से बातचीत करते विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल। - Dainik Bhaskar
पीड़ित परिवार से बातचीत करते विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल।

यूपी के आगरा जिले में नाबालिग युवती को बहला फुसला कर निकाह और धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। भाजपा विधायक के हस्तक्षेप के बाद थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

स्कूल आते-जाते नकली नाम बताकर की थी दोस्ती

जानकारी के अनुसार थाना हरीपर्वत क्षेत्र की निवासी 16 वर्षीय किशोरी की स्कूल आते-जाते एक युवक से दोस्ती हो गई। युवक ने अपना नाम निक्की यादव बताया और 6 माह तक बातचीत के बाद बीती 15 जून को कथित निक्की की बहन सोनम और मां युवती के घर आई और बहाने से साथ ले गयी।

ढूंढता रहा पिता,लोक लाज में नही की शिकायत

पीड़ित पिता ने लड़की के घर न आने पर उसे कई बार फोन किया पर बार बार उसे अलग अलग जगह बुलाया। इसके बाद लड़के के परिजनों ने लोकलाज का भय दिखाते हुए समझा बुझाकर सप्ताह भर में लड़की के वापस आने की बात कही।

बमुश्किल जब पिता के फोन पर लड़की मिलने आई तो पिता उसे घर ले आया। पिता का कहना है कि लड़की के फोन पर बात करने के दौरान एक बार पुलिस के पास गये थे तो पुलिस ने डांटकर कहा था कि बेटी भाग जाएगी, इससे पहले तुम यहां से छोड़कर कहीं और चले जाओ।

'ज़बरन पढ़वा दिया निकाह, कहा मुस्लिम बन जाओ'

युवती के अनुसार जब वो निक्की के घर गयी तो पता चला कि उसका नाम कासिम कुरैशी है और बहन सोनम कुरैशी है। पिता रईसुद्दीन व मां रुखसार ने उसे समझा बुझाकर कासिम के साथ निकाह पढ़वा दिया और उसे मुसलमान बनकर रहने को कहा।

नाम बदलकर निशा कुरैशी नाम से बनवा दिया आधार कार्ड

पीड़ित पिता का कहना है कि आरोपियों ने बेटी के साथ सब गलत काम कर करके उसे प्रेग्नेंट कर दिया। आरोपियों ने उसका निशा कुरैशी नाम से आधार कार्ड भी बनवा दिया।

विधायक ने किया हस्तक्षेप दर्ज हुआ मुकदमा

उत्तरी विधानसभा से विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने इस मामले में जानकारी होने पर हस्तक्षेप किया।उनके हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने परिवार के लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।विधायक का कहना है कि इस तरह धर्मांतरण में जो लोग साजिश रच रहे हैं उनको भी ढूंढ कर कार्यवाही की जाये।

थाना प्रभारी हरीपर्वत अरविंद कुमार का कहना है कि युवती का मेडिकल कराया जा रहा है।तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...