• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Noida Factory Fire Update | Noida Garment Factory Fire Accident Today Latest News And Updates, Fire Tenders Were Rushed To The Spot

नोएडा / गारमेंट एक्सपोर्ट कंपनी में आग लगी; दमकल की 12 गाड़ियां 9 घंटे से आग पर काबू पाने में जुटीं

ये तस्वीर नोएडा की है। यहां एक गारमेंट कंपनी में आग लगी। जिसे बुझाने का प्रयास जारी है। ये तस्वीर नोएडा की है। यहां एक गारमेंट कंपनी में आग लगी। जिसे बुझाने का प्रयास जारी है।
X
ये तस्वीर नोएडा की है। यहां एक गारमेंट कंपनी में आग लगी। जिसे बुझाने का प्रयास जारी है।ये तस्वीर नोएडा की है। यहां एक गारमेंट कंपनी में आग लगी। जिसे बुझाने का प्रयास जारी है।

  • नोएडा के सेक्टर 64 का मामला
  • अग्निकांड में करोड़ों का नुकसान

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 01:00 PM IST

नोएडा. दिल्ली से सटे नोएडा में सेक्टर 64 स्थित एक गारमेंट कंपनी में रविवार देर रात आग लग गई। छत से धुआं निकलता देख लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर 12 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची, जो आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं। लेकिन, बीते 9 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पूरी तरह से सफलता नहीं मिली है। अग्निकांड में करोड़ों रुपए के नुकसान का आकलन है। 

रजाई गद्दों से भड़की आग

सेक्टर 64 के ए70 में रेडियंट एक्सपोर्ट नाम की कंपनी है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, रात करीब 1:30 बजे कंपनी में आग लगी। कंपनी में रजाई गद्दा तकिया बनता है, जो आग को फैलाने में सहायक साबित हुआ। आग लगते ही लपटों ने विकराल रूप ले लिया। आग को बुझाने के लिए 50 से अधिक फायर कर्मी लगे हुए हैं। 9 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अब तक आग पर काबू पाया नहीं जा सका है। उधर, होजरी कंपलेक्स में भी एक फैक्ट्री में आग लगी है। वहां दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। कंपनी मालिक ने बताया आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं है। इसकी जांच दमकल विभाग द्वारा की जा रही है। उधर कंपनी में आग से बचाव के उपकरण थे या नहीं, कंपनी की एनओसी थी या नहीं, इस पर भी दमकल विभाग द्वारा जांच की जा रही है। 

बुलाई गई फॉरेंसिक टीम
आग लगने के क्या कारण हैं? आग ने इतना विकराल रूप लिया- क्या उपकरण काम नहीं कर रहे थे? इन सब बिंदुओं की जांच के लिए मौके पर फॉरेंसिक टीम पहुंची है। बहरहाल प्राथमिकता के तौर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना