पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Yogi Adityanath Pakistan Coronavirus Cases Latest News Update। Pakistan Leading News Paper The Dawn Editor Praised Up Chief Minister Yogi Adityanath Strategy In Fight Against Covid 19

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तान में योगी की तारीफ:‘द डॉन’ के संपादक ने यूपी सरकार को इमरान से बेहतर बताया, कहा- वहां की आबादी हमसे ज्यादा, लेकिन कोरोना से मौतें कम

लखनऊएक वर्ष पहले
पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' के संपादक ने ट्वीट कर यूपी की योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों की तुलना की है। उन्होंने योगी नेतृत्व को इमरान से बेहतर बताया है।
  • संपादक ने ट्वीट किया - पाकिस्तान के मुकाबले यूपी में कोरोना से मौतों की दर काफी कम, जबकि जनसंख्या तकरीबन बराबर
  • कोरोना से पाकिस्तान में 2002 की मौत हुई है, जबकि उत्तर प्रदेश में अब तक संक्रमण से कुल 275 लोगों की मौत हुई

पाक के अंग्रेजी अखबार ‘द डॉन’ के संपादक फहद हुसैन ने कोरोना महामारी के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से उठाए गए कदमों की तारीफ की है। उन्होंने ट्विटर पर योगी और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कामों की तुलना की है, जहां योगी के काम को इमरान सरकार से बेहतर बताया।

यूपी ने कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया, हम नहीं कर सके: फहद
फहद हुसैन ने एक ग्राफ को ट्वीट करते हुए लिखा है- सावधानी से इस ग्राफ को देखें। पाकिस्तान का प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व यूपी से कम और प्रतिव्यक्ति आय ज्यादा है। यूपी ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया, जबकि हम (पाकिस्तान) नहीं कर सके। लिहाजा, मृत्यु दर में अंतर साफ देखा जा सकता है।

फहद ने महाराष्ट्र से भी तुलना भी की है। बताया कि यूपी में मृत्यु दर जहां पाकिस्तान से कम है, वहीं महाराष्ट्र में ज्यादा, जबकि वहां युवा आबादी और प्रतिव्यक्ति आय ज्यादा है। हमें यह जानना चाहिए कि उत्तर प्रदेश ने क्या सही फैसले किए और महाराष्ट्र ने क्या गलतियां कीं? पाकिस्तान की आबादी जहां 208 मिलियन (20.80 करोड़) है, वहीं, यूपी की आबादी 225 मिलियन (22.50 करोड़) है, लेकिन पाकिस्तान के मुकाबले यहां मौतों की दर काफी कम है। 

यूपी में 10,536 तो पाकिस्तान में 98,943 संक्रमित
यूपी व पाकिस्तान की आबादी में ज्यादा अंतर नहीं है। लेकिन कोरोना के ग्राफ में भारी फर्क है। उत्तर प्रदेश में 10,536 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि, पाकिस्तान में 98,943 लोग इस महामारी की जद में आ चुके हैं।पाकिस्तान में 2002 की संक्रमण से जान जा चुकी है जबकि यूपी में अब तक कुल 275 लोगों की मौतें हुईं है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें