पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Pradhan Gave The Party After Victory In Panchayat Elections; Remnants Of The Bovine Found From The Spot, 3 Arrested

चुनाव में वादा किया था, बीफ की पार्टी दूंगा:पंचायत चुनाव में जीत के बाद प्रधान ने दी पार्टी; मौके से मिले कटे गोवंश के अवशेष, 4 गिरफ्तार

सोनभद्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनभद्र में बीफ पार्टी के मामल - Dainik Bhaskar
सोनभद्र में बीफ पार्टी के मामल

उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरवाखाड़ में गुरुवार को मध्य रात्रि में एक समुदाय विशेष के लोगों के द्वारा पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान पद पर जीत के खुशी में पार्टी रखी गई थी। जिसमें गोकशी कर गाय के मांस को परोसने की बात सामने आने के बाद सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मौके से नव निर्वाचित प्रधान व उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया। स्थानीय कोन पुलिस ने चारों के खिलाफ गो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुट गई।

जानकारी के अनुसार, जिले के कोन थाना क्षेत्र के बरवाखाड गांव के नव निर्वाचित ग्राम प्रधान रुक्मुद्दीन पुत्र मुकद्दर अली ने अपने जीत के खुशी में देर रात घर पर पार्टी रखी थी। इसमें गोवंश काटने की सूचना स्थानीय पुलिस को किसी ने फोन पर दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्राम प्रधान के घर से गोवंश का अवशेष बरामद किया। पुलिस ने नव निर्वाचित ग्राम प्रधान व उसके तीन सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

प्रधान ने चुनाव से पहले किया किया था वादा
ग्रामीणों के अनुसार ग्राम प्रधान के द्वारा वोटरों से वायदा किया था कि प्रधान का चुनाव जीतने के बाद गोकशी किया जायेगा । वही इस घटना के बाद गांव व क्षेत्र में काफी आक्रोश है। मौके पर पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ताओं सहित बजरंग दल, विश्व हिन्दू महासंघ, विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं ने इसका पुरजोर विरोध किया। इस तरह के जघन्य अपराध से कोन क्षेत्र मे काफी तनाव की स्थिति बनी हुई है।

सोनभद्र एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरवाखाड के नव निर्वाचित ग्राम प्रधान रुक्मुद्दीन पुत्र मुकद्दर अली कल देर रात अपने जीत के खुसी में पार्टी रखी थी।ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली कि प्रधान के द्वारा गौवंश की पार्टी देने की तैयारी की गई है।

सूचना के आधार पर मौके पर पुलिस ने छापा मारा तो कटा हुआ अवशेष बरामद किया गया। प्रधान व उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर गोकशी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्यवाही की जा रही है।